Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इस स्टार युवा खिलाड़ी पर...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इस स्टार युवा खिलाड़ी पर भड़के वीरू, कहा- भाग्यशाली हैं कि वो वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ

224

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन के शुरू होने से पहले कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खास नजरें थी। जिसमें फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स तक इन प्लेयर्स के आईपीएल में धूम मचाने की चर्चा कर रहे थे। जिसमें कईं नाम थे, इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने तो जबरदस्त प्रदर्शन किया। लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने अपने नाम और और उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया और अब तक के इस सीजन के सफर में निराश किया है। जिसमें से एक नाम है भारत के युवा स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल….

T20 World Cup 2024
Shubhman Gill

शुभमन गिल का इस सीजन नहीं रहा है उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन

शुभमन गिल… ये वो नाम है जो पिछले करीब 12 महीनों से भी ज्यादा वक्त से क्रिकेट के मैदान में रनों की बारिश कर रहा है। टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी ने पिछले आईपीएल सीजन में ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था। गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल का बल्ला इस बार इतना ज्यादा नहीं चल सका है। गिल ने इस सीजन में अब तक खेले 11 मैचों में 137 के करीब की औसत से सिर्फ 322 रन ही बनाए हैं। गिल इस दौरान सिर्फ 2 बार पचास प्लस स्कोर बना सके हैं। उनकी खराब फॉर्म ने गुजरात टाइटंस को भी नुकसान पहुंचाया है।

T20 World Cup 2024
Shubhman Gill

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: क्या टी20 वर्ल्ड कप पर है आतंकी हमले का साया, इस खबर ने आयोजकों के उड़ाएं होश

शुभमन गिल के प्रदर्शन पर भड़के वीरेन्द्र सहवाग

शुभमन गिल पिछले कुछ मैचों से तो लगातार निराश कर रहे हैं, जिनके बल्ले से पिछले 5 मैचों एक भी फिफ्टी नहीं है और वो इस दौरान काफी संघर्ष करते दिखे। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग शुभमन गिल पर बुरी तरह से भड़क गए हैं। वीरू ने गिल के प्रदर्शन पर खुलकर बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि गिल लकी हैं कि उन्हें वर्ल्ड कप में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली। वीरू ने गिल को सलाह दी और उन्हें पूर्व दिग्गजों सचिन, गांगुली, लक्ष्मण और द्रविड़ जैसे लोगों से सीखने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने अपने दिनों के खेल को भी याद किया।

शुभमन गिल लकी हैं कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व में मिली जगह- सहवाग

वीरेन्द्र सहवाग ने शुभमन गिल को लेकर कहा कि, मुझे लगता है कि वह भाग्यशाली हैं कि उनका नाम टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व में है। केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ तो उसमें भी नहीं हैं। यह एक अच्छी बात है और उन्हें इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। अगली बार उन्हें एक बार मौका मिलने के बाद उसे जाने नहीं देना चाहिए। उन्हें अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए ताकि उनकी जगह ना ली जाए।” आपको बता दें कि शुभमन गिल को भारत के स्क्वॉड में तो नहीं चुना गया, लेकिन रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर वो वर्ल्ड कप टीम इंडिया के साथ जाएंगे।

वीरू ने दिया सुझाव, गिल पूर्व दिग्गजों से ले सीख

इसके बाद वीरेन्द्र सहवाग ने आगे कहा कि, मेरे समय में हमारे पास गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़, लक्ष्मण थे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे खिलाड़ी कितने रन बनाते हैं। ये खिलाड़ी टीम से बाहर नहीं होते थे क्योंकि वो लगातार रन बनाते रहते थे। अगर कोई लगातार रन बनाता रहे तो आप उसे कैसे बाहर करोगे? उन्होंने कभी भी खुद को बाहर होने का कारण नहीं दिया। यही शुबमन गिल को सीखना है। एक बार जब वह वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में वापस आता है और नियमित रूप से खेलता है, तो उसे फिर से ऐसा मौका नहीं गंवाना चाहिए। अपने स्किल में सुधार करो और बड़े रन बनाओ, क्योंकि बड़े स्कोर अंततः तुम्हें बचाएंगे।”