Home क्रिकेट CSK के बाद इस टीम को चैंपियन बनाने का मास्टरप्लान तैयार कर...

CSK के बाद इस टीम को चैंपियन बनाने का मास्टरप्लान तैयार कर रहा है ये दिग्गज, सीजन खत्म होने के साथ ही इस बड़ी भूमिका में आ सकता है नज़र

2661

CSK : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन शुरू होने में अब चंद दिनों का समय बाकि है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन का पहला मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल (IPL) क्रिकेट की सबसे सफल टीमों की बात करें तो उसमें चेन्नई सुपर किंग्स का नाम लिया जाता है. आईपीएल 2024 के सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रैंचाइज़ी ट्रॉफी जीतने के सबसे मजबूत दावेदारों में से एक है.

CSK

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के आईपीएल क्रिकेट में मिले इस सफलता के पीछे एक दिग्गज खिलाड़ी का हाथ है. जिसके बारे में ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन टीम बनाने के बाद यह दिग्गज अब इस टीम को वर्ल्ड क्रिकेट की चैंपियन टीम बनाने का मास्टरप्लान तैयार कर रहा है. मीडिया में आई रिपोर्ट्स का अनुसार आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन ख़त्म होने के साथ ही यह दिग्गज इस भूमिका में नज़र आ सकते है.

स्टीफन फ्लेमिंग बन सकते है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच

आईपीएल (IPL) क्रिकेट में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी निभाने वाले स्टीफन फ्लेमिंग को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड टीम के कोचिंग स्टाफ़ में चौथे कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है. न्यूजीलैंड मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NCB) ने स्टीफन फ्लेमिंग को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए एप्रोच किया है. ऐसे में यह देखने लायक होगा कि स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) इस भूमिका के लिए बोर्ड को क्या जवाब देते है?

यह भी पढ़े : वर्ल्ड क्रिकेट में फिर हुई PCB की फजीहत, शेन वॉटसन के बाद अब इस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने ठुकराया हेड कोच बनने का ऑफर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में स्टीफन फ्लेमिंग थे टीम के साथ मौजूद

साल 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में स्टीफन फ्लेमिंग न्यूजीलैंड टीम के साथ कंसलटेंट के रूप में शामिल हुए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि स्टीफन फ्लेमिंग वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए कोचिंग स्टाफ़ में नज़र आ सकते है. अगर ऐसा होता है तो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने का सपना भी 17 सालों के बाद पूरा हो सकता है.

IPL में CSK को 5 बार बना चूके है चैंपियन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) आईपीएल क्रिकेट में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2009 से हेड कोच की जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आ रहे है. स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने कोचिंग कार्यकाल में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 आईपीएल ख़िताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई है. जिसके चलते वर्ल्ड क्रिकेट में स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) के कोचिंग करने के तरीके को काफी हाइली रेट किया जाता है.

यह भी पढ़े : IPL में लंबे अरसे बाद खेलते नज़र आएंगे ये 3 विदेशी खिलाड़ी, नंबर 2 को ऑक्शन में खरीदने के लिए लगी थी इन दो टीमों के बीच में होड़