Home क्रिकेट वर्ल्ड क्रिकेट में फिर हुई PCB की फजीहत, शेन वॉटसन के बाद...

वर्ल्ड क्रिकेट में फिर हुई PCB की फजीहत, शेन वॉटसन के बाद अब इस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने ठुकराया हेड कोच बनने का ऑफर

9743

PCB : पाकिस्तान क्रिकेट टीम की गिनती दुनिया के उन क्रिकेटिंग नेशन में की जाती है जो अपने दिन बड़ी से बड़ी टीमों को हराने में सक्षम है लेकिन जिस दिन यह टीम फॉर्म में नहीं होती है तो उस दिन यह टीम किसी भी छोटी-छोटी टीम के सामने घुटने भी टेक देती है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ऐसी छवि को समाप्त करने के लिए बीते कुछ वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बड़े फैसले लिए थे लेकिन अब तक कोई भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोई भी इम्प्रूवमेंट देखने को नहीं मिली है.

PCB

हाल ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले टीम के नए हेड कोच की नियुक्ति करने के लिए कई स्टार खिलाड़ियों को एप्रोच कर रही है. इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane WAatson) को भी टीम के हेड कोच बनने के लिए ऑफर किया था लेकिन मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने यह जिम्मेदारी निभाने के लिए मना कर दिया है. ऐसे में बीते कुछ घंटो पहले आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक और वर्ल्ड चैंपियन कप्तान को टीम का हेड कोच बनने के लिए ऑफर किया था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने भी इस पद को स्वीकार करने से मना कर दिया है.

डैरेन सैमी को PCB ने दिया था ऑफर

वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में दो बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डैरेन सैमी (Darren Sammy) को भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के हेड कोच की पोजीशन के लिए एप्रोच किया था लेकिन डैरेन सैमी मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के वाइट बॉल फॉर्मेट के कप्तान है. जिसके चलते उन्होंने इस रोल को निभाने से इंकार कर दिया है. ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पास हेड कोच का रोल निभाने के लिए किसी भी विदेशी खिलाड़ी का विकल्प नहीं है.

यह भी पढ़े : मोहम्मद शमी के बाद गुजरात टाइटंस को लगा एक और बड़ा झटका, IPL में शामिल पहले आदिवासी क्रिकेटर हुए पूरे सीजन से बाहर

शेन वॉटसन ने ठुकरा दिया PCB का ऑफर

आज से कुछ दिन पहले यह लगभग तय माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) पाकिस्तान के लिए आने वाले समय में हेड कोच की जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आएंगे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शेन वॉटसन से हुई डील की बात को पूरे मीडिया में लीक कर दिया. जिसके चलते शेन वॉटसन ने इस रोल को निभाने से मना कर दिया और अपने देश वापिस लौट गए.

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अब बनेंगे पाकिस्तान के हेड कोच

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में सेमीफाइनल स्टेज के लिए क्वालीफाई न क्र पाने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टीम के लिए नए हेड कोच की तलाश में है लेकिन अब तक टीम को कोई हेड कोच नहीं मिला है. ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स यह दावा आकर रही है कि अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान, मुहम्मद यूसुफ, इंजमाम-उल-हक और मोइन खान में से कोई खिलाड़ी पाकिस्तान (Pakistan) के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आ सकता है.

यह भी पढ़े : IPL शुरू होने से पहले ही धोनी के सामने खड़ी हुई बड़ी चुनौती, इस सीजन CSK की नैय्या कैसे पार लगाएंगे अपने “थाला”?