Home क्रिकेट IPL शुरू होने से पहले ही धोनी के सामने खड़ी हुई बड़ी...

IPL शुरू होने से पहले ही धोनी के सामने खड़ी हुई बड़ी चुनौती, इस सीजन CSK की नैय्या कैसे पार लगाएंगे अपने “थाला”?

4353

IPL : आईपीएल क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल 2023 के सीजन में अपनी कप्तानी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को उनके आईपीएल इतिहास का पांचवा ख़िताब जीतने में अहम भूमिका निभाई थी.

IPL

साल 2024 में भी चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रैंचाइज़ी टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ही करते हुए नज़र आएंगे लेकिन इस सीजन आईपीएल में अपना पहला मुक़ाबला खेलने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को कई बड़े झटके लग चूके है. ऐसे में अब यह देखने लायक होगा कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिन्हें उनके टीम के क्रिकेट समर्थक “थाला” कहकर पुकारते है वो अपनी टीम की नैय्या को कैसे पार कर पाएंगे?

IPL 2024 शुरू होने से पहले ही CSK को लगे 3 बड़े झटके

डेवोन कॉनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बीते 2 आईपीएल सीजन से सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे (Devon Conway) का रोल निभाने वाले डेवोन कॉनवे भी मौजूदा समय में अंगूठे की चोट से ग्रस्त है. ऐसे में डेवोन कॉनवे भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन के शुरूआती कुछ मुक़ाबलों में सलामी बल्लेबाज़ का रोल निभाते हुए नज़र नहीं आ पाएंगे. जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स का टॉप ऑर्डर भी काफी कमजोर नज़र आ रहा है.

यह भी पढ़े : मोहम्मद शमी के बाद गुजरात टाइटंस को लगा एक और बड़ा झटका, IPL में शामिल पहले आदिवासी क्रिकेटर हुए पूरे सीजन से बाहर

शिवम दुबे

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले युवा भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) भी मौजूदा समय में ओबलीक्स मसल्स में खिंचाव की समस्या से ग्रस्त है. ऐसे में शिवम् दुबे भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहले चरण में होने वाले किसी भी मुक़ाबले में अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलते हुए नज़र नहीं आ पाएंगे. शिवम् दुबे की गैरमौजूदगी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की बैटिंग लाइन अप में फायर पावर की कमी नज़र आ रही है.

मथीशा पथिराना

श्रीलंका क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज़ मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) जिन्होंने साल 2023 में अपनी फ्रैंचाइज़ी को आईपीएल ख़िताब जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. मौजूदा समय में मथीशा पथिराना भी हैमस्ट्रिंग इंजरी से ग्रस्त है. ऐसे में यहीं माना जा रहा है कि मथीशा पथिराना भी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में पहले 15 दिनों के लिए जारी किए गए कार्यक्रम में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेइंग 11 में खेलते हुए नज़र नहीं आ पाएंगे. मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) की गैरमौजूदगी में चेन्नई सुपर किंग्स की बोलिंग डिपार्टमेंट काफी कमजोर नज़र आ रही है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को अपने देश के लिए नहीं मिलेगा खेलने का मौका, वजह जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान