Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को अपने...

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को अपने देश के लिए नहीं मिलेगा खेलने का मौका, वजह जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

527

T20 World Cup : टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टेस्ट सीरीज ख़त्म की है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपनी-अपनी फ्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आएंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है जिस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के इतिहास में अब तक सबसे अधिक रन बनाए है.

T20 World Cup

ऐसा माना जा रहा है कि इस साल जून 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में इस खिलाड़ी को अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने का मौका नहीं मिलेगा. अगर आप उस खिलाड़ी के न खेलने के कारण से अवगत होंगे तो आप अपना सर पकड़ लेंगे.

विराट कोहली के नाम है टी20 वर्ल्ड कप में ज़्यादा रन

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में साल 2012 से खेलना शुरू किया था. साल 2012 से लेकर साल 2022 तक हुए सभी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने टीम इंडिया (Team India) का प्रतिनिधित्व किया था.

अब तक विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप में 27 मैचों की 25 पारियों में 1141 रन है. इस दौरान विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में 14 अर्धशतक भी जड़े है. विराट कोहली के बाद टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे पायदान पर श्रीलंका के दिग्गज कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का नाम आता है. उनके नाम 31 मुक़ाबलों में 1016 रन है.

यह भी पढ़े : प्रसिद्ध कृष्णा की जगह राजस्थान के इस लोकल तेज गेंदबाज को मिल सकता है RR के स्क्वॉड में मौका, खुद टीम के हेड कोच संगाकारा ने किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली को नहीं मिलेगी टी20 वर्ल्ड कप में जगह

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) बीते 2 महीने से क्रिकेट फील्ड से दूर है. विराट कोहली ने टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मुक़ाबला अफ़ग़ानिस्तान हुए टी20 सीरीज के आखिरी मुक़ाबले में खेला था लेकिन हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) की सिलेक्शन कमेटी विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं देगी और उनकी जगह किसी युवा भारतीय खिलाड़ी को मौका देगी.

स्लो पिच को देखते हुए विराट कोहली को किया जाएगा बाहर

टीम इंडिया (Team India) के स्टार दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) को सिलेक्शन कमेटी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम स्क्वाड में इसलिए मौका नहीं देगी क्योंकि ऐसा माना जाता है कि विराट कोहली वेस्टइंडीज और अमेरिका के मैदानों पर मिलने वाले स्लो पिच पर काफी धीमी बल्लेबाज़ी करेंगे. ऐसे में सिलेक्शन कमेटी विराट कोहली की जगह किसी युवा खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए चुने जाने वाले टीम स्क्वाड में मौका दे सकती है.

यह भी पढ़े : हैरी ब्रुक के बाद अब इस विदेशी खिलाड़ी ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स का साथ, सीजन के पहले कुछ मुकाबले से हुआ बाहर