Home क्रिकेट हैरी ब्रुक के बाद अब इस विदेशी खिलाड़ी ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स...

हैरी ब्रुक के बाद अब इस विदेशी खिलाड़ी ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स का साथ, सीजन के पहले कुछ मुकाबले से हुआ बाहर

9562

Delhi Capitals : दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की फ्रैंचाइज़ी के लिए आईपीएल 2023 का सीजन कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी में कुछ खास नहीं गया था और टीम ने पॉइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर समाप्त किया था. जिसके चलते आईपीएल 2024 के ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कई विदेशी समेत भारतीय खिलाड़ियों को अपने टीम स्क्वाड में शामिल करने का फैसला किया.

Delhi Capitals

बीते कुछ दिनों पहले इंग्लिश स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक (Harry Brook) के आईपीएल 2024 के सीजन से अपना नाम वापिस लेने के बाद अब इस विदेशी खिलाड़ी ने भी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का साथ छोड़ दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि अब यह विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए होने वाले कुछ मुक़ाबलों में भाग नहीं ले पाएगा.

एनरिक नॉर्खिया भी हुए पहले कुछ आईपीएल मुक़ाबलों से बाहर

आईपीएल (IPL) क्रिकेट में लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) भी आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए होने वाले पहले कुछ मुक़ाबलों को मिस करते हुए नज़र आ सकते है. एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) को आने वाले रविवार के दिन साउथ अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में एक मुक़ाबला खेलना है वहीं उनकी पत्नी मिकाएला नॉर्खिया जल्द ही उनके पहले बच्चे की माँ बनने वाली है. ऐसे में एनरिक नॉर्खिया आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए कुछ मुक़ाबले मिस करते हुए नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 : SRH के बाद अब यह फ्रेंचाइजी बदलेगी टीम का कप्तान, 16 मार्च को औपचारिक तौर पर हो सकता कप्तान के नाम का ऐलान!

हाल ही में की है क्रिकेट फील्ड पर वापसी

एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) की बात करें तो साल 2023 उनके लिए कुछ खास नहीं गया है. एनरिक नॉर्खिया अपनी चोट के चलते भारत में हुए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में साउथ अफ्रीका के लिए कोई मुक़ाबला नहीं खेल पाए. हाल ही में एनरिक नॉर्खिया ने SA20 में प्रीटिरिआ कैपिटल्स (Pretoria Capitals) के लिए खेलते हुए मैदान पर अपनी वापसी की थी.

आईपीएल क्रिकेट में शानदार है एनरिक नॉर्खिया के आंकड़े

आईपीएल (IPL) क्रिकेट में एनरिक नॉर्खिया के आंकड़े दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते हुए शानदार है. आईपीएल क्रिकेट में अब तक खेले 40 मुक़ाबलों में एनरिक नॉर्खिया ने 8.33 इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 53 विकेट झटके थे. साल 2023 के आईपीएल सीजन एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) का प्रदर्शन भी काफी औसतन था. एनरिक नॉर्खिया ने पिछले वर्ष खेले 10 मुक़ाबलों में मात्र 10 विकेट हासिल किए थे.

यह भी पढ़े : टेस्ट सीरीज में हार मिलने के बदले इंग्लिश खिलाड़ियों के सुर, जेसन रॉय समेत 4 खिलाड़ियों ने IPL 2024 में भाग लेने से किया साफ इंकार