Home क्रिकेट IPL में लंबे अरसे बाद खेलते नज़र आएंगे ये 3 विदेशी खिलाड़ी,...

IPL में लंबे अरसे बाद खेलते नज़र आएंगे ये 3 विदेशी खिलाड़ी, नंबर 2 को ऑक्शन में खरीदने के लिए लगी थी इन दो टीमों के बीच में होड़

92580

IPL : आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन शुरू होने में अब 4 दिनों का समय बाकि है. ऐसे में सभी विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल 2024 (IPL 2024) में 10 अलग-अलग फ्रैंचाइज़ी से खेलने वाले है वो खिलाड़ी भी धीरे-धीरे अपनी फ्रैंचाइज़ी के साथ जुड़ रहे है. आईपीएल (IPL) आज जिस मुकाम पर खड़ा है इसमें भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों का भी काफी बड़ा रोल है.

IPL

ऐसे में आज हम आपको 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है जो आईपीएल (IPL) जैसे बड़े टी20 लीग में लंबे समय के बाद एक बार फिर खेलते हुए नज़र आएंगे. इन 3 खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी को अपने टीम टीम स्क्वाड में शामिल करने के लिए दो फ्रैंचाइज़ी के बीच में होड़ लगी हुई थी.

ये 3 विदेशी खिलाड़ी IPL 2024 में लंबे समय बाद खेलते हुए आएंगे नज़र

ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया को अपनी मैच विनिंग प्रदर्शन से साल 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप समेत वर्ल्ड कप जितवाने वाले स्टार खिलाड़ी ट्रेविस हेड (Travis Head) आईपीएल 2024 में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे. आईपीएल 2024 ऑक्शन में ट्रेविस हेड को सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की फ्रैंचाइज़ी ने 6.8 करोड़ रूपये देकर अपने टीम स्क्वाड में शामिल किया था. ट्रेविस हेड की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेला था.

यह भी पढ़े : वर्ल्ड क्रिकेट में फिर हुई PCB की फजीहत, शेन वॉटसन के बाद अब इस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने ठुकराया हेड कोच बनने का ऑफर

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रालिई के दिग्गज तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) साल 2015 के बाद पहली बार आईपीएल क्रिकेट में खेलते हुए नज़र आएंगे. मिचेल स्टार्क आईपीएल 2024 के सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम स्क्वाड का हिस्सा है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में मिचेल स्टार्क को अपने टीम स्क्वाड में शामिल करने के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में होड़ लगी हुई थी लेकिन अंत में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की फ्रैंचाइज़ी ने 24.75 करोड़ की राशि देकर उन्हें अपने टीम स्क्वाड में शामिल कर लिया था.

एश्टन टर्नर

ऑस्ट्रेलिया के लिए वाइट बॉल क्रिकेट में 9 वनडे और 19 टी20 मुक़ाबले खेलने वाले 31 वर्षीय ऑलराउंडर एश्टन टर्नर (Ashton Turner) को आईपीएल 2024 के ऑक्शन में लखनऊ सुपर जिअंट्स की टीम ने अपने स्क्वाड में 1 करोड़ रूपये देकर शामिल किया है. एश्टन टर्नर (Ashton Turner) ने इससे पहले आईपीएल क्रिकेट में अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2019 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेला था.

यह भी पढ़े : IPL 2024 सीजन शुरू होने से पहले बढ़ी हार्दिक पांड्या की टेंशन, सूर्यकुमार यादव समेत 3 स्टार खिलाड़ी हुए शुरुआती मुकाबलों से बाहर