Home क्रिकेट 293 दिनों के बाद टीम इंडिया के खेलता नजर आएगा यह खिलाड़ी,...

293 दिनों के बाद टीम इंडिया के खेलता नजर आएगा यह खिलाड़ी, वापसी के लिए लंबे समय से कर रहा था इंतजार

3075

Team India : टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में दिग्गज खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है.

Team India

इसी बीच टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है. जिन्हें लंबे समय के बाद टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में खेलने का मौका मिल रहा है. उन्हीं में से खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया (Team India) के लिए 293 दिनों के बाद टी20 क्रिकेट में खेलने का मौका मिल सकता है.

युजवेंद्र चहल को मिलेगा टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को सिलेक्शन कमेटी ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम स्क्वाड में जगह दी है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि युजवेंद्र चहल ने इससे पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2023 में अगस्त महीने में वेस्टइंडीज दौरे पर ही खेला था. जिस वजह से 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वॉर्म-अप मुक़ाबले में खेलने के साथ ही युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम इंडिया के लिए 293 दिनों के बाद खेलने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़े : आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर, टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में बनाई जगह, क्या अब प्लेइंग 11 में मिलेगा मौका?

टी20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल के नाम है सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बात करें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में की थी. साल 2016 में डेब्यू करने के बाद से लेकर अब तक युजवेंद्र चहल ने 80 मुक़ाबलों में 96 विकेट हासिल है. एक भारतीय स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल के नाम टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम है.

यह भी पढ़े : आईपीएल चैंपियन बनने के साथ ही KKR के दिग्गज ने किया इंग्लैंड का रुख़, टी20 वर्ल्ड कप के बाद संभालेंगे हेड कोच की जिम्मेदारी