Home क्रिकेट आईपीएल चैंपियन बनने के साथ ही KKR के दिग्गज ने किया इंग्लैंड...

आईपीएल चैंपियन बनने के साथ ही KKR के दिग्गज ने किया इंग्लैंड का रुख़, टी20 वर्ल्ड कप के बाद संभालेंगे हेड कोच की जिम्मेदारी

462

KKR : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल का तीसरा ख़िताब अपने नाम किया है. वहीं दूसरी तरफ मीडिया में यह खबरें वायरल हो रही है. जिसमें यह खबर आ रही है कि कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के पूर्व दिग्गज ने अब इंग्लैंड का रुख़ कर लिया है. मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार इस दिग्गज ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बाद इंग्लैंड के लिए हेड कोच बनने की जिम्मेदारी सँभालने का फैसला किया है.

KKR

ट्रेवर बेलिस बनेंगे इंग्लैंड के नए हेड कोच

इंग्लिश मीडिया में आई खबरों के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ख़त्म होने से साथ ही कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) को साल 2012 और 2014 में चैंपियन बनवाने वाले दिग्गज ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वाइट बॉल फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए कप्तानी करने की जिम्मेदारी प्रदान की है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मौजूदा समय में इंग्लैंड के लिए वाइट बॉल क्रिकेट में हेड कोच की जिम्मेदारी मैथ्यू मॉट (Mathew Mott) को मिली हुई है.

यह भी पढ़े : आईपीएल में चैंपियन बनने के बाद चमकी इन 3 खिलाड़ियों की क़िस्मत, ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम में मिलेगा कमबैक करने का मौका

ट्रेवर बेलिस पहले भी इंग्लैंड के लिए संभाल चूके है हेड कोच की जिम्मेदारी

ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) की बात करें तो साल 2015 के वर्ल्ड कप के बाद से लेकर साल 2019 के वर्ल्ड कप तक इंग्लैंड के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी ट्रेवर बेलिस ही संभल रहे थे लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रेजिडेंट के विनती के बाद एक बार ट्रेवर बेलिस इंग्लैंड (England) के लिए वाइट बॉल फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे.

यह भी पढ़े : आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर, टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में बनाई जगह, क्या अब प्लेइंग 11 में मिलेगा मौका?