Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: सुपर-8 राउंड से पहले टीम इंडिया के ये...

T20 World Cup 2024: सुपर-8 राउंड से पहले टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी लौट सकते हैं स्वदेश, सामने आयी बड़ी

304

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच पूरी तरह से छाया हुआ है। इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया अपने आपको हॉट फेवरेट के रूप में साबित करते हुए आसानी से सुपर-8 राउंड में पहुंच गई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रुप-ए के अपने शुरू के तीनों ही मैच को जीतकर अगले राउंड में जगह बना ली है। भारतीय टीम का आखिरी ग्रुप मैच 15 जून को कनाडा से फ्लोरिडा में होने जा रहा है।

T20 World Cup 2024
Team India

सुपर-8 राउंड से पहले ही शुभमन गिल और आवेश खान लौट सकते हैं स्वदेश

सुपर-8 राउंड में जगह बना चुकी टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ग्रुप मैच का राउंड खत्म होते ही घर लौट सकते हैं। भारत को आखिरी मैच कनाडा से खेलना है। इस मैच के तुरंत बाद ही यानी सुपर-8 के सफर के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के साथ 2 खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने की खबरें आ रही हैं। ये दो खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान

T20 World Cup 2024
Team India

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की USA पर जीत ने पाकिस्तान को कर दिया खुश, अब पाकिस्तान के लिए ऐसे खुला क्वालीफिकेशन का रास्ता

गिल और आवेश कनाडा के खिलाफ मैच के बाद ही लौटेंगे देश- रिपोर्ट्स

जी हां… मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय टीम के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और युवा तेज गेंदबाज आवेश खान के कनाडा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के बाद भारत लौटने की उम्मीद है। हालांकि अब तक इसे लेकर आईसीसी या बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल पुष्टी नहीं की गई है। दोनों ही खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय स्क्वॉड के अलावा बैकअप रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था। गिल और आवेश के अलावा रिंकू सिंह और खलील अहमद भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं, लेकिन वो दोनों टीम के साथ बने रहेंगे।

रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं गिल और आवेश

शुभमन गिल और आवेश खान के साथ ही बाकी रिजर्व खिलाड़ियों को इस वर्ल्ड कप में मैन स्क्वॉड में मौका मिलना काफी मुश्किल है। रिजर्व खिलाड़ियों को तभी टीम में मौका मिल सकता है, जब 15 सदस्यीय स्क्वॉड में से कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए या कोई और वजह से टीम से बाहर हो। अभी तक ऐसा कुछ लग तो नहीं रहा है। रिजर्व खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना बहुत कम है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल और आवेश खान को देश वापस भेजने की तैयारी कर रहा है। क्योंकि इनके अलावा भी टीम के साथ रिंकू सिंह और खलील अहमद हैं, वो आखिर तक टीम के साथ रहेंगे।