Home क्रिकेट संजू सैमसन को कनाडा के खिलाफ मिल सकता है प्लेइंग 11 मे...

संजू सैमसन को कनाडा के खिलाफ मिल सकता है प्लेइंग 11 मे मौका, ऋषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

2966

Sanju Samson : टीम इंडिया ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेले तीनों ही ग्रुप स्टेज के मुकाबले में जीत अर्जित करते हुए वर्ल्ड कप के सुपर 8 स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है.सुपर 8 स्टेज में अपने मुकाबले खेलने से पहले टीम इंडिया को 15 जून को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा के मैदान पर कनाडा के खिलाफ अंतिम ग्रुप स्टेज का मुकाबला खेलना है.

Sanju Samson

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले में वर्ल्ड कप स्क्वॉड में मौजूद संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका दे सकते है लेकिन अगर आपको ऐसा लग रहा है कि संजू सैमसन प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को रिप्लेस करेंगे तो आप गलत 15 जून को संजू सैमसन (Sanju Samson) प्लेइंग 11 में इस दिग्गज खिलाड़ी को रिप्लेस करते हुए नजर आ सकते है.

संजू सैमसन को मिल सकता है वर्ल्ड कप डेब्यू करने का मौका

टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत साल 2015 में की थी. साल 2015 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने से लेकर अब तक संजू सैमसन को भारतीय टीम की तरफ से एक भी आईसीसी (ICC) इवेंट में भाग लेने का मौका नहीं मिला था लेकिन हाल ही में आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए किए गए शानदार प्रदर्शन के गिफ्ट के तौर पर संजू सैमसन को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल होने का मौका दिया दिया है.

यह भी पढ़े : कनाडा के खिलाफ मुक़ाबला जीतने के बावजूद, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होगी पाकिस्तान की टीम

संजू को इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका

टीम इंडिया (Team India) को कनाडा के खिलाफ अपनी अंतिम ग्रुप स्टेज का मुकाबला खेलना है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के लिए अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबले में रेस्ट लेकर संजू सैमसन को विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ ओपनिंग करने का मौका दे सकते है. अगर ऐसा होता है यह संजू सैमसन (Sanju Samson) के लिए आईसीसी द्वारा आयोजित किए गए वर्ल्ड कप इवेंट का डेब्यू मुकाबला हो सकता है.

कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

संजू सैमसन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़े : रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, अर्शदीप सिंह ग्रुप स्टेज के मैचों से होंगे बाहर, इस खिलाड़ी की होगी प्लेइंग 11 में एंट्री