Home क्रिकेट कनाडा के खिलाफ मुक़ाबला जीतने के बावजूद, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर...

कनाडा के खिलाफ मुक़ाबला जीतने के बावजूद, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होगी पाकिस्तान की टीम

429

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अपना तीसरा ग्रुप स्टेज का मुक़ाबला 11 जून को न्यूयोर्क के मैदान पर खेला. न्यूयोर्क के मैदान पर खेले गए मुक़ाबले में पाकिस्तान की टीम ने कनाडा को 7 विकेट से मात देकर अपने इस वर्ल्ड कप संस्करण का पहला मुक़ाबला जीता.

T20 World Cup 2024

इसके बावजूद माना जा रह रहा है कि पाकिस्तान की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 स्टेज के लिए क्वालीफाई करने की राह आसान नहीं होगी और 90 प्रतिशत चांस यहीं है कि पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज के बाद ही वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है.

पाकिस्तान के क्वालीफाई करने के चांस है बेहद ही कम

पाकिस्तान और कनाडा (PAK VS CAN) के बीच हुए वर्ल्ड कप मुक़ाबले में पाकिस्तान की टीम ने मुक़ाबला 7 विकेट से अपने नाम तो किया लेकिन पाकिस्तान की टीम बड़े अंतर से मुक़ाबला अपने नाम कर पाने में असमर्थ रही. जिस वजह से पाकिस्तान टीम का नेट रन रेट मौजूद स्थिति में कुछ खास नहीं है. ऐसे में अगर अमेरिका की टीम अपनी बाकि बचे हुए मुक़ाबले में कम अंतर से मुक़ाबला हार भी जाती है तो टीम के बजाए ग्रुप ए से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम पाकिस्तान के बजाए अमेरिका होगी.

यह भी पढ़े : अमेरिका के खिलाफ रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कर सकते है बड़े बदलाव, सूर्या-दुबे बाहर, इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

अमेरिका कर सकती है अपने पहले ही वर्ल्ड कप में बड़ा कारनामा

अमेरिका की टीम जो मोनांक पटेल (Monank Patel) की कप्तानी में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में हिस्सा में ले रही है. उनके पास अपने पहले ही वर्ल्ड कप में सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने का मौका है. अमेरिका की टीम अगर आयरलैंड या इंडिया के खिलाफ हुए किसी भी एक मुक़ाबले में जीत दर्ज़ करने में सफल रहती है तो अमेरिका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 स्टेज के लिए ग्रुप ए से क्वालीफाई करने वाली दो टीमों में से कोई एक बन सकती है.

यह भी पढ़े : 39 वर्षीय दिग्गज की हुई टीम में वापसी, कहा- मैं इस टीम को बनाऊंगा चैंपियन