Home क्रिकेट रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, अर्शदीप सिंह ग्रुप स्टेज के मैचों...

रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, अर्शदीप सिंह ग्रुप स्टेज के मैचों से होंगे बाहर, इस खिलाड़ी की होगी प्लेइंग 11 में एंट्री

1024

Arshdeep Singh : टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अब तक 2 मुक़ाबले खेले है. इन 2 मुक़ाबलों में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीत अर्जित करके अपने ग्रुप के पॉइंट्स टेबल में पहला पायदान सिक्योर किया हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना अगला मुक़ाबला अमेरिका के खिलाफ 11 जून को न्यूयोर्क के मैदान पर ही खेलेगी.

Arshdeep Singh

इस मुक़ाबले में मैदान पर उतरने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बड़ा झटका लग गया है क्योंकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ग्रुप स्टेज में होने वाले अगले दो मुक़ाबले में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे और उनकी जगह पर प्लेइंग 11 में इस दिग्गज खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है.

अर्शदीप सिंह होंगे प्लेइंग 11 से बाहर

टीम इंडिया के सबसे युवा तेज गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने फॉर्म में नज़र नहीं आ रहे है. एक तरफ जहां न्यूयोर्क के मैदान पर किसी भी टीम के लिए 6 की रन रेट से रन बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उस मैदान पर अर्शदीप सिंह ने 8 से अधिक की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए महज 3 विकेट हासिल किए है. जिस वजह से कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया (Team India) के अगले दो मुक़ाबले के प्लेइंग 11 से अर्शदीप सिंह को बाहर कर उनकी जगह पर अन्य खिलाड़ी को मौका देते हुए नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग : टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, 16 टेस्ट मैच खेलने वाले स्टार खिलाड़ी ने टीम बदलने का फैसला

कुलदीप यादव की हो सकती है प्लेइंग 11 में एंट्री

टीम इंडिया (Team India) के हाल के समय के सबसे बड़े मैच विनर में से एक कुलदीप यादव को अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में एक भी मुक़ाबले में भाग लेने का मौका नहीं मिला है. कुलदीप यादव की जगह टीम प्लेइंग 11 में एक एक्स्ट्रा फ़ास्ट बॉलर के विकल्प के साथ जा रही थी लेकिन अब न्यूयोर्क के मैदान पर मौजूद पिच में स्पिन भी खूब देखने को मिल रहा है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे अर्शदीप सिंह की जगह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका दे सकते है.

यह भी पढ़े : कनाडा के खिलाफ मुक़ाबला जीतने के बावजूद, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होगी पाकिस्तान की टीम