Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की USA पर जीत ने पाकिस्तान...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की USA पर जीत ने पाकिस्तान को कर दिया खुश, अब पाकिस्तान के लिए ऐसे खुला क्वालीफिकेशन का रास्ता

260

T20 World Cup 2024: क्रिकेट फील्ड पर टीम इंडिया की जीत को पचाना पाकिस्तान के लिए हमेशा मुश्किल रहा है। पाकिस्तान वो मूल्क है, जिसे टीम इंडिया की क्रिकेट टीम की हार में अपनी टीम की जीत जैसी खुशी महसूस होती है। जब भारतीय क्रिकेट टीम किसी मैच में हारे तो पाकिस्तानी फैंस और यहां तक की वहां के क्रिकेटर तक अपनी खुशी छूपे से नहीं छुपा सकते हैं। वहीं पाकिस्तानी फैंस और खिलाड़ी भारतीय टीम की जीत पर बहुत खुश हो गए हैं।

T20 World Cup 2024
IND vs PAK

भारत की जीत ने पाकिस्तान के लिए खोली क्वालीफिकेशन की राह

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुधवार को जब रोहित शर्मा एंड कंपनी ने यूएसए को हराया, तो भारत से ज्यादा खुशी की लहर पाकिस्तान में दौड़ पड़ी। इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने यूएसए को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की और वो इसके साथ ही सुपर-8 में क्वालीफाई कर गए हैं। जैसे ही टीम इंडिया ने यूनाइटेड स्टेट्ट को हराया और सुपर-8 में क्वालीफाई करने के बाद अब पाकिस्तान के लिए अगले राउंड में पहुंचने का रास्ता खुल गया है।

T20 World Cup 2024
IND vs USA

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: सुपर-8 के लिए एक ही दिन में 2 टीमों ने टिकट किया कंफर्म, इन 3 टीमों का टूटा अगले राउंड का सपना

पाकिस्तान कैसे कर सकता है सुपर-8 में क्वालीफाई

अब आप सोच रहे होंगे कि टीम इंडिया की यूएसए पर जीत से पाकिस्तान खुश क्यों हुआ? और टीम इंडिया के सुपर-8 में क्वालीफाई करने से पाकिस्तान का रास्ता कैसे आसान हो गया? तो चलिए आपको हम इस आर्टिकल में समझाते हैं, कैसे पाकिस्तान के लिए सुपर-8 की राह हुई आसान?

ग्रुप-ए से सुपर-8 के लिए एक स्पॉट खाली, पाकिस्तान, यूएसए रेस में

भारतीय क्रिकेट टीम की इस मैच में जीत का मतलब है कि उन्होंने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। तो अब ग्रुप-ए से सुपर-8 के लिए 1 स्पॉट खाली है, और उसके लिए अब पाकिस्तान और यूएसए के बीच सीधी टक्कर है। अब जहां यूएसए पॉइंट्स टेबल में 3 मैच में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, तो वहीं पाकिस्तान की टीम 3 मैच में 1 जीत के साथ 2 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीते और यूएएस आखिरी मैच हारे तो पाक कर लेगा क्वालीफाई

पाकिस्तान को सुपर-8 में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मैच आयरलैंड पर अच्छे मार्जिन से तो जीतना ही है। लेकिन भारत ने जैसे ही यूएसए को हराया, पाकिस्तान के लिए क्वालीफिकेशन की डगर आसान हुई है। अब पाकिस्तान चाहेगा कि यूएसए अपना आखिरी मैच भी आयरलैंड से हार जाए, तो वो यूएसए को पछाड़ कर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ सकते हैं और इसके साथ ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई भी कर सकते हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत की जीत से पाकिस्तान को मिली लाइफ लाइन को वो कैसे भुनाते हैं।