Home क्रिकेट अमेरिका के खिलाफ रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कर सकते है बड़े...

अमेरिका के खिलाफ रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कर सकते है बड़े बदलाव, सूर्या-दुबे बाहर, इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

4478

Rohit Sharma : टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अब तक रोहित शर्मा की कप्तानी में 2 मुक़ाबले खेले है और दोनों ही मुक़ाबले में जीत अर्जित करके टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर बरक़रार है लेकिन आज हम आपको भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होने वाले अगले मुक़ाबलों से जुड़ी जानकारी देंगे.

Rohit Sharma

टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अपना अगला मुक़ाबला 12 जून को अमेरिका के खिलाफ (IND VS USA) न्यूयोर्क के मैदान पर खेलना है. न्यूयोर्क के मैदान पर होने वाले उस मुक़ाबले में कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव कर सकते है. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि टीम के लिए पहले दो मुक़ाबले में खेलने वाले सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे (Shivam Dube) को अगले मुक़ाबले में बाहर बैठना पड़ सकता है वहीं कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को अमेरिका के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में भारतीय टीम की तरफ़ से टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू करने का मौका दे सकते है.

सूर्य, शिवम समेत जडेजा को किया जा सकता है प्लेइंग 11 से बाहर

टीम इंडिया (Team India) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अब तक हुए दोनों मुक़ाबलों में जीत अर्जित की है लेकिन टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करने वाले सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा बल्लेबाज़ी में पूरी तरह फेल रहे है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा अमेरिका (IND VS USA) के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 के कॉम्बिनेशन में बदलाव करके इन तीनों खिलाड़ियों को डग- आउट में बैठने का मौका दे सकते है.

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग : टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, 16 टेस्ट मैच खेलने वाले स्टार खिलाड़ी ने टीम बदलने का फैसला

यशस्वी, संजू समेत कुलदीप को मिल सकता है डेब्यू का मौका

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर अमेरिका के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग 11 से बाहर करने का फैसला करते है तो उनकी जगह पर प्लेइंग 11 के कॉम्बिनेशन में बदलाव करते हुए अमेरिका के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली के बजाए यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनर का रोल निभाते हुए नज़र आ सकते है.

वहीं उनके अलावा बैटिंग लाइन अप में संजू सैमसन (Sanju Samson) की भी एंट्री होने की काफी संभावना है वहीं जडेजा की जगह पर कप्तान रोहित शर्मा विकेट टेकर लेग स्पिनर कुलदीप यादव को भी प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका दे सकते है. यह यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और कुलदीप यादव के लिए पहला मौका होगा जब यह तीनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करेंगे.

अमेरिका के खिलाफ कुछ ऐसी नज़र आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप के बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस दिन होगा इंडिया- पाकिस्तान मुक़ाबला