Home क्रिकेट IND vs PAK T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को 48 गेंद में...

IND vs PAK T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को 48 गेंद में चाहिए थे 48 रन, हाथ में बचे थे 8 विकेट, फिर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मचाया गदर, वर्ल्ड क्रिकेट हुआ हैरान

356

IND vs PAK T20 World Cup 2024:  टी20 फॉर्मेट… जब किसी टीम के हाथ में बचे हो 8 विकेट और 8 ओवर… यानी 48 गेंद में चाहिए 48 रन और टीम के गिरे हैं सिर्फ 2 विकेट… इसका मतलब ये है कि बैटिंग साइड टीम के जबड़े में जीत पहुंच चुकी है। ऐसी स्थिति में कोई सपने में भी सोच सकता कि बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच हार जाए… लेकिन रविवार को आधी रात जो हुआ उसे देख वर्ल्ड क्रिकेट हैरान रह गया।

IND vs PAK
Jasprit Bumrah

120 रन का टारगेट मिलने के बाद जब रात में खत्म होने लगी टीम इंडिया के फैंस की उम्मीदें

सात समंदर पार दिन के उजाले में जब वर्ल्ड क्रिकेट की 2 सबसे बड़ी चिर विरोधी टीमें भारत और पाकिस्तान आमना-सामना कर रही थी, तब भारत में रात का अंधेरा छाया हुआ था… टीम इंडिया इस मैच में पाकिस्तान के सामने सिर्फ 120 रन का टारगेट सेट कर सकी। इसके बाद से ही भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया और धीरे-धीरे लोग निराश मन से अपने बिस्तर की ओर जाने लगे।  जब दो बड़ी टीमें खेल रही हो, तो बराबर गेंद में बराबर रन बनाना मुश्किल नहीं होता। इसी वजह से भारतीय फैंस की आस टूट गई।

IND vs PAK
Team India

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, अब इस युवा स्टार ने सिर्फ 26 गेंद में शतक लगाकर मचाया तहलका

पाकिस्तान को बनाने थे 48 गेंद में 48 रन, बचे थे 8 विकेट

अब महज 120 रन के टारगेट का पीछे करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। एक वक्त पाकिस्तानी टीम ने 12 ओवर में 72 रन बना डाले और सिर्फ 2 विकेट खोए। पाकिस्तान को यहां से 48 गेंद में बनाने थे सिर्फ 48 रन… और उनके हाथ में थे पूरे 8 विकेट… एक तरफ मोहम्मद रिजवान खूंटा गाड़ चुके थे, तो दूसरी तरफ फखर जमान आते ही मुश्किल पिच पर टच में दिखे। तो मैच की स्थिति देख टीम इंडिया के कुछ और फैंस जो रात को 12 बजे बाद भी मैच पर टकटकी लगाए थे, उनमें से भी काफी फैंस सोने लगे।

13वें ओवर में टीम इंडिया की हुई वापसी

48 गेंद… 48 रन… कोई सपने में भी नहीं सोच सकता कि यहां से मैच का पासा पलटेगा… टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार तय दिखने लगी… लेकिन तभी आया भारतीय टीम के गेंदबाजों का भूचाल…यहां से जो हुआ… वो बहुत से इंडियन फैंस मिस कर गए। 13वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने 1 चौका 1 छक्का लगाकर 7 गेंद में ही 13 रन बना चुके फखर जमान को चलता किया। इसके बाद 15वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने एक छोर पर अंदग के पैर की तरह जम गए मोहम्मद रिजवान को बोल्ड कर टीम इंडिया के खेमे में जीत की उम्मीद जगा दी।

जस्सी जैसा कोई नहीं, बुमराह ने पाकिस्तान की तय जीत को हार में बदला

इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल में विकेट भी निकाले और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खामोश रखा। शादाब खान 7 गेंद में 4 रन, इफ्तिखार 9 गेंद में 5 रन और इमाद वसीम 23 गेंद में 15 रन ही बना सके। भारतीय टीम के गेंदबाजों में खासकर जसप्रीत बुमराह के 4 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च कर 3 विकेट के साथ ही हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के शानदार साथ ने भारतीय टीम के लिए लगभग हारी हुई बाजी को जीता गए। भारत ने पाकिस्तान की पारी को 20 ओवर में 113 रन पर रोक लिया और 6 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया।