Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप के बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल का हुआ...

टी20 वर्ल्ड कप के बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस दिन होगा इंडिया- पाकिस्तान मुक़ाबला

462

IND VS PAK : एक तरफ़ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत- पाकिस्तान (IND VS PAK) का मुक़ाबला न्यूयोर्क के मैदान पर कुछ घंटो में शुरू हो जाएगा वहीं दूसरी तरफ़ आईसीसी ने बीते कुछ घंटो पहले ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल को लेकर बड़ा ऐलान किया है. आईसीसी के द्वारा तय किए गए तारीखों के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच में होगा.

IND VS PAK

इसके अनुसार यह तय है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) का टूर्नामेंट 19 दिनों के अंतराल में शुरू होकर ख़त्म हो जाएगा लेकिन क्रिकेट समर्थकों के बीच में सबसे बड़ा सवाल यह है कि इंडिया और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मुक़ाबला कब देखने को मिल सकता है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में महा- मुक़ाबला देखने को मिल सकता है.

टूर्नामेंट के दौरान पहले रविवार को देखने मिलेगा IND VS PAK मुक़ाबला

आईसीसी (ICC) के द्वारा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) के लिए तय किए गए शेड्यूल के अनुसार टूर्नामेंट का शुभारंभ 19 फरवरी को होगा. यह दिन बुधवार का है ऐसे में यह तय है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आगाज तो इंडिया और पाकिस्तान के मुक़ाबले से नहीं होगा लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 23 फ़रवरी को रविवार और इस दिन लाहौर के मैदान पर इंडिया और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच में महा- मुक़ाबला देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़े : कोहली, रोहित या बुमराह नही बल्कि ये अफगानी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में लहराया अपने देश का झंडा, IPL में नही मिला था खेलने का मौका

क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भाग लेने भारतीय टीम जाएगी?

क्या भारतीय टीम चैंपियन ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी इसको लेकर बीसीसीआई के द्वारा अब तक सहमति नहीं जताई गई है. बीसीसीआई (BCCI) का मानना है कि हम भारत सरकार से पूछेंगे अगर भारत सरकार हमें इजाज़त दे देती है तो भारतीय टीम पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने के लिए पाकिस्तान लगभग 16 सालों के बाद ट्रैवल कर सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान में अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2008 में एशिया कप फाइनल में खेला था.

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग : टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, 16 टेस्ट मैच खेलने वाले स्टार खिलाड़ी ने टीम बदलने का फैसला