Home क्रिकेट Rohit Sharma ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका, अजीत अगरकर...

Rohit Sharma ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका, अजीत अगरकर ने उसे ही बना दिया इस टीम का कप्तान!

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद एक बार फिर 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। हिटमैन की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) को अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ 11 जनवरी से 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। और इस सीरीज के खत्म होते ही भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसको लेकर सभी काफी उत्साहित हैं।

Team India
Image Source - Getty Images

मगर इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने काफी बड़ा फैसला लेते हुए एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी सौंप दी है, जिसे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग 11 में भी मौका नहीं दे रहे थे। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

इस खिलाड़ी को Rohit Sharma नहीं दे रहे थे मौका

Abhimanyu Easwaran becomes captain of india a
Image Source – Espncricinfo

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि भारत के स्टार टॉप आर्डर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) हैं। जिन्हें बीसीसीआई ने कई बार टीम में मौका दिया है। मगर हर बार हिटमैन की अगुवाई में उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर ही रहना पड़ता है। अभिमन्यु को हाल ही में अफ्रीकी टीम के खिलाफ भी प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया गया था। लेकिन अब उन्हें सीधा कप्तानी सौंप दी गई है, जहां उनके फैसले से सारे काम होंगे।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की तरह इन 6 खिलाड़ियों ने भी छोड़ा अपनी पुरानी IPL टीम का साथ, नंबर 3 मौजूदा समय में है गंभीर बीमारी से ग्रस्त

अभिमन्यु ईश्वरन को सौंपी गई कप्तानी

बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन को इंडिया ए (India A) की कप्तानी सौंपी गई है और उनकी अगुवाई में टीम को सबसे पहले इंग्लैंड की जूनियर टीम इंग्लैंड लायंस (England Lions) के खिलाफ खेलना है। अभिमन्यु की कप्तानी में इंडिया ए की को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 2 मैच खेलने हैं। जिसका आगाज 12 जनवरी से होने जा रहा है।

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच पहला मैच 12-13 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 17 जनवरी से खेला जाना है। जोकि 20 तारीख तक खेला जाएगा। यह दोनों ही मुकाबले गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। यह मुकाबला एक टेस्ट अभ्यास के तौर पर खेला जाना है।

इंडिया ए की टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), प्रदोष रंजन पॉल, मानव सुथार, तुषार देशपांडे, विदवथ कवरप्पा, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी और आकाश दीप।

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan के भाई ने दिखाया अपने गेंदबाजी का कमाल, अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग 11 में पक्की की अपनी जगह