Home क्रिकेट Sarfaraz Khan के भाई ने दिखाया अपने गेंदबाजी का कमाल, अंडर 19...

Sarfaraz Khan के भाई ने दिखाया अपने गेंदबाजी का कमाल, अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग 11 में पक्की की अपनी जगह

Sarfaraz Khan: भारत के स्टार बल्लेबाजों में से एक सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के सगे भाई को भारत की अंडर 19 टीम (Under 19 Team of India) में मौका दिया गया है, जोकि 19 फरवरी से होने जा रही अंडर 19 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली है। जिसके लिए सभी खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है और इन्हीं तैयारियों के तहत ही भारत की अंडर 19 टीम इस समय साउथ अफ्रीका (South Africa) में है, जहां वह ट्राई सीरीज खेल रही है। जिसके पांचवे मुकाबले में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के भाई ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है और अब उनके भाई का अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 में जगह पक्की हो गई है। तो आइए जानते हैं कि आखिर सरफराज का भाई कौन है, जिसने अपने दमदार प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है।

sarfaraz khan Brother musheer khan
Image Source -Espncricinfo

Sarfaraz Khan के सगे भाई ने मचाई तबाही

Musheer Khan u19 team
Image Source – Musheer Khan IG

दरअसल, हम सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के जिस भाई की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि भारत की अंडर-19 टीम के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में शुमार मुशीर खान (Musheer Khan) है। जिन्होंने साउथ अफ्रीका, अफ़गानिस्तान और इंडिया की अंडर-19 टीमों के बीच खेली जा रही ट्राई सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। जिस वजह से उनकी अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में लगभग-लगभग जगह पक्की हो गई है।

यह भी पढ़ें: ईशान किशन, मुकेश कुमार से लेकर यह खिलाड़ी हैं बिहारी, लेकिन घरेलू क्रिकेट में Bihar नहीं इन टीमों का करते हैं प्रतिनिधित्व

मुशीर खान ने की प्लेइंग 11 में अपनी जगह पक्की

बता दें कि साउथ अफ्रीका, अफ़गानिस्तान और इंडिया की अंडर-19 टीमों के बीच खेली जा रही ट्राई सीरीज के पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका टीम से हुआ था। जिस मुकाबले में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के भाई मुशीर खान ने अपनी घातक गेंदबाजी से तबाही मचाते हुए इतिहास रच दिया है। मुशीर ने 10 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 38 रन खर्चते हुए पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इस दौरान उन्होंने ज्यादातर टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को ही अपना शिकार बनाया है। जिस वजह से उनकी काफी चर्चा हो रही है और साथ ही उनकी प्लेइंग 11 में भी जगह पक्की हो गई है।

मुशीर के शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 256 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था। जिसके बाद भारत ने बड़े ही आसानी से मात्र चार विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया है और इस ट्राई सीरीज के फाइनल में भी अपनी जगह बना ली है। जिसका आयोजन 10 जनवरी को होने वाला है।

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम

अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, उदय सहारन (कप्तान), रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (वीसी), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (डब्ल्यूके), धनुष गौड़ा, मुशीर खान, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी।