Home क्रिकेट England सीरीज से बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम,...

England सीरीज से बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम, इन अंजान तेज गेंदबाजों को मिल सकता है डेब्यू का मौका!

997

England Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 25 जनवरी से इंग्लैंड टीम (England Team) के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) टीम का ऐलान करने वाली है। जिस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को आराम दिया जा सकता है। वहीं उनकी जगह दो अंजान गेंदबाजों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह अंजान खिलाड़ी कौन हैं जिन्हें इंग्लैंड (England) के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Team India
Image Source - BCCI

England सीरीज में बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम

jasprit bumrah and mohammed siraj can be rested against england test series
Image Source – Espncricinfo

टीम इंडिया (Team India) को 25 जनवरी से इंग्लैंड टीम (England Team) के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसका आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए सभी फैंस काफी उत्साहित है और दोनों टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। मगर आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम दे सकती है। ऐसे में उनकी जगह दो युवा खिलाड़ियों को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, जिनमें रेलवे की ओर से खेल रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और कर्नाटक की ओर से खेल रहे वासुकि कौशिक (Vasuki Koushik) होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: संन्यास लेने की उम्र में यह दिग्गज खिलाड़ी कर सकता है टी20 टीम में वापसी, रह चूका है Team India का कप्तान

युवराज सिंह और वासुकि कौशिक को मिल सकता है मौका

बता दें कि 5 जनवरी से शुरु हुए रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) के पहले ही मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी टीमों की नाक में दम कर दिया है, जिस वजह से दोनों खिलाड़ियों को आगामी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (England Test Series) में टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है। वासुकि कौशिक ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ पहली पारी में 7 विकेट चटकाए हैं। जिस दौरान उन्होंने केवल 41 रन ही खर्चे हैं।

साथ ही रेलवे की ओर से खेल रहे युवराज सिंह ने चंडीगढ़ के खिलाफ 5 विकेट लेकर कमाल कर दिया है। इस दौरान सबसे चौंकाने वाली बात उनकी इकोनॉमी रेट रही है। जोकि मात्र 0.87 है। उन्होंने 11.3 ओवर की गेंदबाजी में केवल 10 रन ही दिए हैं। मगर अब देखना होगा कि बीसीसीआई युवाओं को मौका देगी या नहीं।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी (हैदराबाद)

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी (विशाखापत्तनम)

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी (राजकोट)

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी (रांची)

5वां टेस्ट: 7-11 मार्च (धर्मशाला)

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की तरह इन 6 खिलाड़ियों ने भी छोड़ा अपनी पुरानी IPL टीम का साथ, नंबर 3 मौजूदा समय में है गंभीर बीमारी से ग्रस्त