Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 Hardik Pandya की तरह इन 6 खिलाड़ियों ने भी छोड़ा अपनी पुरानी...

Hardik Pandya की तरह इन 6 खिलाड़ियों ने भी छोड़ा अपनी पुरानी IPL टीम का साथ, नंबर 3 मौजूदा समय में है गंभीर बीमारी से ग्रस्त

3961

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर्स में से एक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज से पहले ही अपनी पुरानी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का साथ छोड़ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को ज्वाइन कर लिया है और वहां पर उन्हें कप्तानी भी सौंप दी गई है। आगामी आईपीएल सीजन के शुरू होने के पहले उन्हीं की तरह कई खिलाड़ियों ने अपनी पुरानी टीम का साथ छोड़ नई टीम को ज्वाइन कर लिया है। तो आइए ऐसे ही 6 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिन्होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तरह ही अपनी पुरानी आईपीएल टीम का साथ छोड़ नई को ज्वाइन कर लिया है।

Hardik Pandya IPL 2024 Mumbai indians

Hardik Pandya की तरह इन 6 खिलाड़ियों ने छोड़ा अपनी टीम का साथ

Hardik Pandya IPL 2024 Mumbai indians

दरअसल, आईपीएल 2024 से पहले जिन 6 खिलाड़ियों ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तरह अपनी टीम का साथ छोड़ा है, उनमें शाहबाज अहमद, मयंक डागर, कैमरून ग्रीन, देवदत्त पडिक्कल, आवेश खान और रोमारियो शेफर्ड का नाम शामिल है। हालांकि इनमें से किसी भी खिलाड़ी के आईपीएल टीम बदलने से कोई बवाल नहीं मचा था, जितना बवाल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के टीम बदलने पर मचा था और उनके टीम बदलने पर बवाल मचना भी लाजमी था। आखिरकार उन्हें आते-आते ही मुंबई इंडियंस की कप्तानी जो मिल गई। वो भी तब जब उनके सर्वश्रेष्ठ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मौजूद थे।

शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed)

आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तरह जिन खिलाड़ियों ने टीम की अदला-बदली की है उनमें शाहबाज अहमद का भी नाम शामिल है जो आईपीएल 2023 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का हिस्सा थे। मगर आईपीएल 2024 में वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खेलते दिखाई देंगे। शाहबाज ने साल 2020 आईपीएल सीजन में अपना डेब्यू किया था और उसके बाद से ही वह लगातार आरसीबी (RCB) का हिस्सा बने हुए थे।

मयंक डागर (Mayank Dagar)

आगामी सीजन में जो खिलाड़ी अपनी पुरानी टीम छोड़ नई टीम के साथ खेलते दिखाई देंगे, उनमें मयंक डागर का भी नाम शामिल है। जो आईपीएल 2023 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे थे। मगर आईपीएल 2024 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते दिखाई देंगे। बता दें कि मयंक डागर को आरसीबी ने शाहबाज अहमद को देकर एसआरएच (SRH) से ट्रेड किया है।

कैमरून ग्रीन (Cameron Green)

Cameron Green
Cameron Green(Source_India TV)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार युवा ऑल राउंडर्स में से एक कैमरून ग्रीन भी आईपीएल 2024 में एक नई टीम का हिस्सा होने जा रहे हैं। आईपीएल 2023 में अपना डेब्यू करने वाले ग्रीन ने पहला सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेला था और काफी शानदार प्रदर्शन भी किया था। मगर मुंबई ने उन्हें आगामी सीजन के शुरू होने से पहले ही ऑल कैश डील में आरसीबी के साथ ट्रेड कर लिया है, जिस वजह से वह अगले सीजन आरसीबी की ओर से खेलते दिखाई देंगे। ग्रीन को क्रोनिक किडनी नाम की काफी भयानक बीमारी है, जिसका अभी तीसरा चरण चल रहा है।

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के स्टार बल्लेबाजों में से एक देवदत्त पडिक्कल भी आईपीएल 2024 सीजन में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तरह ही एक अलग टीम की ओर से खेलते दिखाई देने वाले हैं। पडिक्कल ने 2023 सीजन तक राजस्थान की ओर से खेला था। मगर 2024 सीजन में वह लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) की ओर से खेलते दिखाई देंगे। उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2020 में बैंगलोर की ओर से किया था और 2022 सीजन में वह राजस्थान का हिस्सा बने थे।

आवेश खान (Avesh Khan)

Team India
Avesh khan

आईपीएल 2024 में जो खिलाड़ी एक नई टीम की ओर से खेलते दिखाई देंगे। उनमें आवेश खान का भी नाम शामिल है, जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से जलवा बिखेरा था। मगर आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें लखनऊ से ट्रेड कर लिया है। राजस्थान ने उन्हें देवदत्त पडिक्कल से ट्रेड किया है।

रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd)

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाइंट्स का हिस्सा रहे रोमारियो शेफर्ड आगामी आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से खेलते दिखाई देंगे, जिन्हें मुंबई ने काफी पहले ही लखनऊ से ट्रेड कर लिया था। शेफर्ड को एमआई (MI) ने ऑल कैश डील में ट्रेड किया है।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान, 24 वर्षीय युवा बल्लेबाज को मिलेगी टीम की कप्तानी!