Home क्रिकेट अफगानिस्तान सीरीज से पहले ही Team India को लगा बड़ा झटका, 3...

अफगानिस्तान सीरीज से पहले ही Team India को लगा बड़ा झटका, 3 स्टार खिलाड़ियों के खेलने पर है संदेह

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर है, जहां वह 3 टी20, 3 वनडे मैचों की सीरिज के बाद अब 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसका दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को शुरू हुआ है। इस टेस्ट मैच के खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया (Team India) भारत लौट आएगी। जहां उसे अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान किया जाएगा। जिस टीम में कई खिलाड़ियों को मौका मिलने वाला है। मगर वहीं 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका टीम में शामिल हो पाना मुश्किल है या यूँ कहा जाए की नामुमकिन है। तो आइए जानते हैं कि आखिर टीम इंडिया (Team India) के किन 3 खिलाड़ियों का टीम में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है।

these 3 players of team india can miss Afghanistan series

अफगानिस्तान सीरीज में Team India के इन खिलाड़ियों का खेलना है मुश्किल

these 3 players of team india can miss Afghanistan series

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को अफगानिस्तान टीम के साथ 11 जनवरी से 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान किया जा सकता है। मगर उस टीम में 3 स्टार खिलाड़ियों का शामिल हो पाना काफी मुश्किल लग रहा है। जिनमें हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज ऑलराउंडर्स में शुमार हार्दिक पांड्या को हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लग गई थी। जिस वजह से वह टीम से बाहर हो गए हैं और अभी तक उनकी वापसी को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है। जिस वजह से उनका आगामी अफगानिस्तान सीरीज में भी खेल पाना मुश्किल लग रहा है।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भी नाम उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है, जिनका अफगानिस्तान सीरीज में खेल पाना काफी मुश्किल लग रहा है। जिसकी वजह उनका चोटिल होना है। सूर्या को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। जिस वजह से वह भी टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उन्हें वापसी करने में समय लग सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

बता दें कि अपने दमदार बल्लेबाजी के दम पर काफी कम समय में काफी ज्यादा नाम कमाने वाले बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड भी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा होने से चूक सकते हैं। जिसका कारण उनका चोटिल होना है। ऋतुराज को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। गायकवाड़ की उंगली फ्रैक्चर होने की वजह से वह टेस्ट टीम से भी बाहर हो गए हैं और अब उनका अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेल पाना पूरी तरह से मुश्किल लग रहा है।

भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

11 जनवरी – पहला मैच – (मोहाली)
14 जनवरी – दूसरा मैच – (इंदौर)
17 जनवरी – तीसरा मैच – (बेंगलूरु)

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान, 24 वर्षीय युवा बल्लेबाज को मिलेगी टीम की कप्तानी!