Home क्रिकेट अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान, 24...

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान, 24 वर्षीय युवा बल्लेबाज को मिलेगी टीम की कप्तानी!

20055

Team India: भारतीय टीम इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में साउथ अफ्रीकी टीम के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसका अंतिम मुकाबला 3 जनवरी से खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) ने लगभग सारी तैयारी कर ली है और इस मुकाबले में भारतीय टीम की यही कोशिश रहेगी कि वह मुकाबले को अपने नाम कर ले। हालांकि ऐसा कर पाना इंडियन टीम के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा।

Team India for Afghanistan t20 series

इस दौरे के बाद टीम इंडिया (Team India) को अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए मैनेजमेन्ट ने टीम का चयन करना शुरू कर दिया है और उस टीम की कमान 24 वर्षीय युवा खिलाड़ी को मिलने का आसार दिखाई दे रहा है। तो आइए उस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं, जो भारतीय टीम का अगला कप्तान बन सकता है।

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान

Team India for afghanistan t20 series

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज के बाद अफगानिस्तान टीम के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 11 जनवरी से होने जा रहा है। जिसमें अब बेहद ही कम समय बचा हुआ है और जिस वजह से टीम मैनेजमेन्ट कभी भी टीम का ऐलान कर सकती है। जिस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है। साथ ही उस टीम को लीड करने की जिम्मेदारी शुभमन गिल (Shubman Gill) के कंधों पर हो सकती है।

शुभमन गिल को बनाया जा सकता है टी20 टीम का कप्तान

बता दें कि टीम इंडिया (Team India) को 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमें बेहद कम समय बचा हुआ है। साथ ही टीम के मौजूदा टी20 कप्तान भी चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में शुभमन गिल हो आगामी अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। और हाल ही में उनकी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने भी उन्हें आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अपनी टीम का कप्तान बनाया है। जिस वजह से उनके कप्तान बनने के काफी आसार दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इसका पता अब टीम के ऐलान के साथ ही चल सकेगा।

टीम के दोनों टी20 कप्तान हुए चोटिल

टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही टी20 टीम की अगुवाई नहीं की है, जिस वजह से उनका टीम में वापस आ पाना काफी मुश्किल है। साथ ही उनके बाद टीम के कप्तान बने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। जिसके चलते गिल की किस्मत चमक सकती है। ऐसे में अब देखना होगा कि बीसीसीआई (BCCI) का आखिरी फैसला क्या रहने वाला है।

भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच – 11 जनवरी (मोहाली)
दूसरा मैच – 14 जनवरी (इंदौर)
तीसरा मैच – 17 जनवरी (बेंगलूरु)

भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज के सभी मुकाबले शाम 7 बजे से खेले जाएंगे, जिसका डिजिटल टेलीकास्ट जिओ सिनेमा ऐप पर होगा। जोकि पूरी तरह से फ्री होने वाला है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले Punjab Kings ने दिया फैंस को झटका, अब मोहाली नहीं इस मैदान पर खेलेगी मुकाबले