Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 IPL 2024 से पहले Punjab Kings ने दिया फैंस को झटका, अब...

IPL 2024 से पहले Punjab Kings ने दिया फैंस को झटका, अब मोहाली नहीं इस मैदान पर खेलेगी मुकाबले

1025

Punjab Kings: भारत के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट यानी आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है जिसमें अब काफी कम समय बचा हुआ है। जिस वजह से सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी है और अब इसी कड़ी में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जिन तैयारियों के तहत पीबीकेएस ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले अपना होम ग्राउंड चेंज कर लिया है। और आगामी सीजन किसी अन्य मैदान पर खेलते दिखाई देगी। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Punjab Kings new home ground for ipl 2024

IPL 2024 से पहले Punjab Kings ने दिया फैंस को झटका!

Punjab Kings new home ground for ipl 2024

दरअसल, आईपीएल 2024 का आयोजन 22 मार्च से होने की बात कही जा रही है, जिसको लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसका आयोजन इसी तारीख से होगा। इसी कड़ी में आईपीएल के आयोजन से पहले ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने फैंस को काफी बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है। पंजाब की टीम यह झटका अपने होम ग्राउंड को बदलकर देने जा रही है। आगामी आईपीएल सीजन में उनका होम ग्राउंड मुल्लांपुर स्टेडियम (Mullanpur Stadium) होने जा रहा है।

मुल्लांपुर स्टेडियम हो सकता है पंजाब का होम ग्राउंड

बता दें कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अब तक अपने सभी घरेलू मुकाबले अपने होम ग्राउंड आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली (Mohali) में खेले थे। लेकिन आईपीएल 2024 से पहले ही कई ऐसी खबरें आ रही हैं, जिसमें बताया जा रहा है कि आगामी सीजन में पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड मोहाली का स्टेडियम नहीं होकर मुल्लांपुर स्टेडियम होगा। इसको लेकर पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) के सचिव दिलशेर खन्ना (Dilsher Khanna) ने भी काफी बड़ा बयान दिया है।

दिलशेर खन्ना ने दिया बड़ा बयान

पीसीए सचिव दिलशेर खन्ना ने हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान खुलासा किया है कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के अधिकारी पहले ही मुल्लांपुर स्टेडियम का निरीक्षण कर चुके हैं और इस बात की काफी संभावनाएं हैं कि यह पीबीकेएस (PBKS) का होम ग्राउंड हो सकता है। साथ ही पहले भी कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का मुकाबला यहां खेला जाना था। लेकिन स्टेडियम का काम पूरी तरह से खत्म नहीं होने की वजह से मुकाबले का आयोजन मोहाली में करना पड़ा है।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने साझा की वीडियो

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (Punjab Cricket Association) के आधिकारिक एक्स अकाउंट से मुल्लांपुर स्टेडियम का एक वीडियो साझा किया गया है। जिसमें दिलशेर खन्ना स्टेडियम का व्यापक दौरा कराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते समय कैप्शन में लिखा गया कि मुल्लांपुर स्टेडियम जल्द ही आईपीएल 2024 मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हो जाएगा। पोस्ट में लिखा गया कि, “प्रतीक्षा समाप्त हुई! पीसीए का नया क्रिकेट स्टेडियम आईपीएल 2024 के लिए जल्द ही तैयार हो जाएगा।” ऐसे में अब देखना होगा कि क्या सच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) अपना होम ग्राउंड बदलने वाली है या नहीं।

यह भी पढ़ें: England के खिलाफ 6 साल बाद वापसी कर सकते हैं यह 3 भारतीय खिलाड़ी, नंबर 2 ने किया था टेस्ट खेलने से इंकार