Home क्रिकेट Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का रोड़मैप...

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का रोड़मैप तैयार, विराट-रोहित पर होगी तस्वीर साफ तो इन 30 खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे के आखिरी पड़ाव पर है। इस दौरे को खत्म करते ही टीम इंडिया (Team India) पूरी तरह से इसी साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup 2024) के अभियान में जुट जाएगी। भारत को दक्षिण अफ्रीका के दौरे को निपटाते ही अपने घर में 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के साथ ही भारतीय टीम जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगने जा रही है।

Team India
Virat Kohli & Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप रोड़मैप पर है टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजरें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 4 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने जा रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के सेलेक्टर उन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, जो वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह बनाने के सबसे प्रबल दावेदार होंगे। ऐसे में अब एक सवाल ये खड़ा होता है कि भारतीय टीम की दो सबसे बड़े मजबूत कड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली(Virat Kohli) को सेलेक्टर्स क्या टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने को देख रहे हैं, या इनके बिना ही टीम चुनी जाएगी।

Team India
Team India

ये भी पढ़े-IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयट्स ने आईपीएल के पूर्व महान खिलाड़ी को मेंटॉर बनाने की कर ली तैयारी, करेंगे गौतम गंभीर को रिप्लेस

विराट और रोहित के खेलने पर साफ करना चाहते हैं तस्वीर- रिपोर्ट्स

अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड का ऐलान कुछ ही दिनों में हो जाएगा। जहां टीम चुनने से पहले भारत के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर(Ajit Agarkar) रोहित शर्मा और विराट कोहली से आखिरी बातचीत कर सकते हैं। ये दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी भारत के टी20 फॉर्मेट से नवंबर 2022 से ही दूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजीत आगरकर विराट और रोहित के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर आखिरी बात करना चाहते हैं, सेलेक्टर्स की कोशिश होगी कि किसी तरह से इन दोनों सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाए।

वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल में 30 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगा ध्यान

भारतीय क्रिकेट टीम को 2007 के बाद से ही टी20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी नहीं मिल सकी है। इसके बाद 7 टी20 वर्ल्ड कप खेले जा चुके हैं, लेकिन मैन इन ब्ल्यू को हर बार निराशा हाथ लगी है। इस बार भारतीय टीम किसी तरह से उस सूखे को खत्म करें, ये कोशिश सेलेक्टर्स भी कर रहे हैं। ऐसे में अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेलेक्टर्स ने आईपीएल के दौरान 30 बेहतरीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगरानी रखने का प्लान बनाया है। उनके प्रदर्शन के बूते ही टी20 वर्ल्ड कप का स्क्वॉड चुना जाएगा। जिसमें से वो ये भी चाहते हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा पर जो संशय बना हुआ है वो भी खत्म हो, ताकि वर्ल्ड कप की टीम चुनने में आसानी हो सके। ऐसे में काफी हद तक अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज का स्क्वॉड अहम हो सकता है।