Home क्रिकेट Mohammed Siraj:सिराज के तूफान के आगे पस्त हुए अफ्रीकी शेर, मोहम्मद सिराज...

Mohammed Siraj:सिराज के तूफान के आगे पस्त हुए अफ्रीकी शेर, मोहम्मद सिराज ने बना डाला ये खास रिकॉर्ड

1458

Mohammed Siraj:  भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कालितालाना अंदाज देखने को मिला। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के पहले दिन के पहले ही सेशन में मोहम्मद सिराज का जबरदस्त तूफान आया, जिसके आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज पूरी तरह से ढ़ेर हो गए। केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को पारी को केवल 55 के स्कोर पर ही ढेर कर दिया।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी के आगे प्रोटियाज हुए ढेर

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को एक पारी और 32 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी इस मैच में वापसी के इरादें से उतरी। दक्षिण अफ्रीका टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी। दक्षिण अफ्रीका इस मैच में टॉस जीता उसके बाद तो पूरा गेम मोहम्मद सिराज ने अपने ही अंदाज में चलाया। जहां प्रोटियाज बल्लेबाजों की कमर तोड़ते हुए सिराज ने विकेट का सिक्सर लगाते हुए पहली पारी को पहले ही सेशन में समेट दिया।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

ये भी पढ़े-IND vs SA: केपटाउन में डरा रहे हैं टीम इंडिया के आंकड़ें, जानें न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट मैचों के सभी Stats एक नजर में

सिराज ने 6 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 55 पर समेटा

सिराज ने केवल 15 रन खर्च कर 6 विकेट झटके, तो वहीं बुमराह और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को 23.2 ओवर में ही ढ़ेर कर दिया। मोहम्मद सिराज ने न्यूलैंड्स में अपना जबरदस्त जौहर दिखाते हुए अफ्रीका पारी को पूरी तरह से पस्त कर डाला। इस मैच में उन्होंने एक से एक रिकॉर्ड अपने नाम कर डाले, जिसमें उन्होंने एक बहुत ही खास रिकॉर्ड को छू लिया। ऐसा उनसे पहले किसी एक टेस्ट मैच में कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका है।

एक सेशन में ही 6 विकेट निकालकर सिराज ने रचा इतिहास

मोहम्मद सिराज ने इस टेस्ट मैच में 9 ओवर में 3 मेडन ओवर डालते हुए, केवल 55 रन देकर 6 विकेट झटके। इसके साथ ही वो किसी एक टेस्ट मैच के किसी एक सेशन में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। एक सेशन में उनसे पहले आज तक कोई भारतीय गेंदबाज 6 विकेट नहीं ले सका है। सिराज ने अपने करियर की बेस्ट टेस्ट गेंदबाजी करते हुए ये खास मुकाम अपने नाम किया। मोहम्मद सिराज की इस बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने सेंचुरियन टेस्ट गंवानें के बाद केपटाउन में मजबूत शुरुआत की है, जिससे टीम इंडिया के पास अब सीरीज में बराबरी करने का बढ़िया मौका दिख रहा है।