Home क्रिकेट IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयट्स ने आईपीएल के पूर्व महान खिलाड़ी को मेंटॉर...

IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयट्स ने आईपीएल के पूर्व महान खिलाड़ी को मेंटॉर बनाने की कर ली तैयारी, करेंगे गौतम गंभीर को रिप्लेस

IPL 2024: क्रिकेट की सबसे रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र से पहले मिनी ऑक्शन पिछले ही दिनों खत्म हुआ। ऑक्शन के बाद से आईपीएल के गलियारों में थोड़ा सन्नाटा छाया हुआ था, लेकिन एक बार फिर से यहां पर एक बहुत बड़ी हलचल हुई है, जहां आईपीएल में पिछले 2 सीजन से ही जुड़ी नई टीम लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने अपनी टीम के साथ एक बहुत बड़े दिग्गज को अपने पाले में करने की पूरी तैयारी कर ली है। जिसके बाद अब लखनऊ सुपरजॉयंट्स अपनी ताकत का नजारा पेश कर सकती है।

IPL 2024
Suresh Raina With LSG

सुरेश रैना को लखनऊ सुपरजॉयंट्स बनाने जा रहा है मेंटॉर

जी हां… लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने अपने साथ आईपीएल के ऑल टाइम ग्रेट खिलाड़ी रहे दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को साथ जोड़ना की योजना बना ली है। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लॉयंस के लिए इस मेगा टी20 लीग में खेल चुके रैना को लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने मेंटॉर बनाने की तैयारी कर ली है। सुरेश रैना खुद उत्तर प्रदेश से नाता रखते हैं, ऐसे में आईपीएल में ये उनके घर में वापसी की तरह माना जा रहा है।

IPL 2024
Suresh Raina

ये भी पढ़े-ICC World Test Championship 2023-25: भारत और पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान, जानें पॉइंट टेबल में कैसे हुआ उलटफेर

लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने सुरेश रैना से किया मेंटॉर बनने के लिए संपर्क- Report

भारत के सबसे बड़े और प्रमुख समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबरों के अनुसार लखनऊ सुपरजॉयंट्स फ्रेंचाइजी ने सुरेश रैना के साथ अपनी टीम में मेंटॉर का पद ऑफर करने के लिए संपर्क किया और बताया जा रहा है कि रैना इस बात के लिए सहमत हो चुके हैं और जल्द ही लखनऊ सुपरजॉयंट्स की तरफ से इस डिल पर मुहर लग जाएगी। सुरेश रैना लखनऊ सुपरजॉयंट्स में मेंटॉर के रूप में गौतम गंभीर को रिप्लेस करेंगे, जो शुरुआती दो सत्र के लिए इस टीम के मेंटॉर रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने टीम का साथ छोड़कर केकेआर का दामन थाम लिया है।

आईपीएल के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक रहे हैं रैना

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज रहे सुरेश रैना आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक रहे हैं, जिनके अनुभव से पूरा क्रिकेट जगत वाकिफ है, उन्हें अब लखनऊ अपने साथ लेकर उनकी सेवाएं प्राप्त करना चाहता है। सुरेश रैना आईपीएल में लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं। तो साथ ही वो 2016 और 2017 में गुजरात लॉयंस के कप्तान रहे हैं। उन्होंने इस लीग के पहले ही सीजन से खेलना शुरू किया जो 2021 तक खेलते रहे। इन 14 सत्र में उन्होंने कुल 205 मैच खेले जिसमें करीब 32 की औसत से 5528 रन अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक के साथ 39 अर्धशतक जड़े।