Home क्रिकेट Shubhman Gill: स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक साल पहले पेपर पर...

Shubhman Gill: स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक साल पहले पेपर पर सेट किए थे अपने लक्ष्य, सामने आया पेपर, जानें कितना पाया, कितने चूके?

834

Shubhman Gill: कुछ खुशी, तो कुछ गम के साथ साल 2023 ने अलविदा कह दिया है। ये साल टीम इंडिया के लिए भी काफी शानदार रहा। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2023 अगर सही मायनें में देखे तो ये स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के ईर्द-गिर्द रहा है। शुभमन गिल इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जिनके लिए इस साल का आखिरी मैच काफी निराशाजनक रहा, लेकिन इस साल पंजाब के 24 वर्षीय इस बल्लेबाज ने जैसा प्रदर्शन दिखाया है, वो उन्हें साल 2023 का सबसे बेस्ट बल्लेबाज बनाता है।

Shubhman Gill
Shubhman Gill

शुभमन गिल ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया दिलचस्प पोस्ट

टीम इंडिया के प्रिंस कहे जाने वाले शुभमन गिल ने ये साल खत्म होते-होते एक बहुत ही दिलचस्प खुलासा किया है। रविवार 31 दिसंबर को इस साल के आखिरी दिन के खत्म होने के ठीक पहले शुभमन गिल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक बहुत ही इंस्पायरिंग पोस्ट डाला है, जिसे देखने के बाद कोई भी इंसान अपने जीवन में काफी कुछ सीख सकता है। एक ऐसा पोस्ट जो युवाओं और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ रहे लोगों को प्रेरित कर सकता है।

Shubhman Gill
Shubhman Gill

ये भी पढ़े-ICC World Test Championship 2023-25:  टेस्ट चैंपियनशिप की ताजा पॉइंट्स टेबल पर डाले एक नजर

2023 के लिए गिल ने लक्ष्य किए थे सेट, कागज पर 1 साल पहले ही लिख डाले थे गोल्स

जी हां… इंडियन क्रिकेट में कुछ सालों के करियर में ही आसमां की तरफ अग्रसर शुभमन गिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने अपने हाथ से लिखे एक कागज के टुकड़े की फोटो शेयर की है। ये कोई ऐसा-वैसा कागज का टुकड़ा नहीं बल्कि इस पर शुभमन गिल ने ठीक एक साल पहले यानी 31 दिसंबर 2022 के दिन अपने 2023 के साल के लिए लक्ष्य निर्धारित किए थे। टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने अपने लिए पिछले साल के जो गोल सेट किए थे, उनमें से काफी तो हासिल करने में कामयाब भी रहे।

गिल ने काफी हद तक हासिल किए 2023 के अपने गोल्स  

उनके हाथ ही लिखे एक पेपर के टुकड़े पर उन्होंने 2022 के आखिरी दिन पूरे 2023 साल के लिए जो टारगेट सेट किए थे, उनमें से उन्होंने काफी हद तक हासिल भी कर डाले। जिसमें गिल ने भारत के लिए सालभर में सबसे ज्यादा शतक लगाने का गोल सेट किया था, इसके अलावा अपने परिवार को खुश रखने का भी लक्ष्य लिया था, जो उनके प्रदर्शन के बूते पूरा हो गया। इसके साथ ही आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने का भी टारगेट लिया था, और वो 2023 के आईपीएल में ऑरेंज कैप होल्डर बने। इस युवा खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप को भी टारगेट किया था, भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची। उन्होंने जो गोल्स सेट किए थे, उनमें से लगभग को हासिल भी किया।

इंस्टाग्राम पर लिखी ये खास बात

इंस्टाग्राम पर अपने इस हेंड रिटेन पेपर की फोटो पोस्ट करने के साथ ही गिल ने कैप्शन में लिखा कि, “ठीक एक साल पहले मैंने कुछ तय किया था। 2023 खत्म होने वाला है। यह साल नए अनुभवों और मौज-मस्ती से भरा रहा। बहुत कुछ सीखने को भी मिला। साल का अंत प्लान के तहत नहीं हुआ। लेकिन मैं गर्व से कह सकता हूं कि हम इसके काफी करीब रहे। आने वाला साल नए अवसर और चुनौतियों के साथ आएगा। मुझे उम्मीद है कि हम 2024 में अपने लक्ष्य के करीब पहुंचेंगे।“

https://www.instagram.com/p/C1hIGWyK57m/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=ZTcxMWMzOWQ1OA==

Shubhman Gill
Shubhman Gill