Home क्रिकेट IND vs AFG: टी20 स्क्वॉड से केएल राहुल की छुट्टी के बाद...

IND vs AFG: टी20 स्क्वॉड से केएल राहुल की छुट्टी के बाद दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट ने पूछा- ‘आराम दिया गया या ड्रॉप हुए’

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम अब अफगानिस्तान का सामना अपने घर में करने वाली है। भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने को है। इस टी20 सीरीज के लिए रविवार शाम को टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हुआ। भारत की 16 सदस्यीय स्क्वॉड में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने लंबे समय के बाद वापसी की है। लेकिन यहां रोहित-विराट के साथ ही भारत के मौजूदा टॉप-3 बल्लेबाजों में शुमार केएल राहुल का नाम नहीं देखा गया।

IND vs AFG
KL Rahul

अफगान सीरीज में केएल राहुल नहीं है शामिल, आराम मिला है या ड्रॉप हुए

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को टी20 स्क्वॉड में शामिल ना करना वाकई में हर किसी को हैरान कर रहा है। इस बल्लेबाज ने पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया के लिए काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वापसी के बाद से ही एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर राहुल का बल्ला खूब बोला है। ऐसे में उनकी शानदार फॉर्म के बावजूद टीम में ना लेना सवाल खड़े कर रहा है। जिसमें सबसे बड़ी चर्चा ये है कि क्या केएल राहुल को ड्रॉप किया गया है या इस सीरीज में आराम दिया गया है।

IND VS AFG
KL RAHUL

ये भी पढ़े-IND vs AFG: क्या रोहित शर्मा की वापसी ने हार्दिक पंड्या से छिन लिया है टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करने का मौका?

राहुल को शामिल नहीं करने पर आकाश चोपड़ा ने पूछा बड़ा सवाल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई टीम को काफी अहम माना जा रहा है। जिसमें से ज्यादातर खिलाड़ी वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में ये चर्चा बनी हुई है कि क्या केएल राहुल को वर्ल्ड कप की योजना से बाहर कर दिया गया है? क्या केएल राहुल को टी2- स्क्वॉड के लायक नहीं समझा जा रहा है? या फिर उन्हें इस सीरीज में आराम देकर वर्ल्ड कप में चुनने के लिए रास्तें खुले रखे हैं। ये सवाल उठ रहे हैं। जिसे भारत के पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भी उठाएं हैं।

क्या राहुल ड्रॉप हुए हैं, या उन्हें दिया गया आराम, करें स्पष्ट- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि, वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल भारत के टॉप-3 थे। इनमें से इस बार केएल राहुल को ड्रॉप किया गया है या लिया नहीं गया है, इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है। फिलहाल तो वह नहीं है। इस मामले पर विचार-विमर्श होता रहेगा।

उन्होंने आगे कहा कि, “केएल राहुल का टी20 इंटरनेशनल में स्ट्राइक रेट 135 से ज्यादा है यानी यह खराब तो कतई नहीं है। टीम इंडिया में ओपनिंग के लिए अब जगह नहीं है। आप उन्हें वनडे की ही तरह मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। आप टेस्ट क्रिकेट में भी उन्हें नीचे उतार रहे हैं।“

टी20 इंटरनेशनल में है केएल राहुल का शानदार रिकॉर्ड

आपको बता दें कि भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 72 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 68 पारियों में करीब 38 की औसत और 139 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 2265 रन बनाए हैं। जिसमें राहुल ने 2 शतक लगाने के साथ ही 22 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। उनका टी20 इंटरनेशनल में कमाल का रिकॉर्ड है। ऐसे में उनका इस स्क्वॉड में ना होना चौंका रहा है।