Home क्रिकेट फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, Afghanistan सीरीज में 3 साल बाद...

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, Afghanistan सीरीज में 3 साल बाद प्लेइंग 11 में एक साथ खेलते दिखाई देंगे यह 2 स्टार खिलाड़ी

India vs Afghanistan T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम 11 जनवरी को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली में इतिहास रचने जा रही है जहां टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड क्रिकेट की उभरती हुई बेहतरीन टीमों में से एक अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) टीम के बीच यह टी20 सीरीज पहली टी20 सीरीज होने वाली है, जोकि दोनों देशों के बीच खेली जाएगी।

sanju samson and virat kohli
Image Source - Getty Images

इस सीरीज को लेकर दोनों देशों के फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। साथ ही साथ अपने दो स्टार खिलाड़ियों को साथ खेलते देखने के लिए भी काफी ज्यादा उत्साहित हैं। जो करीब 3 साल बाद एक साथ खेलते दिखाई देंगे। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन हैं, जो तीन सालों के बाद एक साथ खेलने जा रहे हैं।

टी20 मैच में 3 सालों के बाद एक-साथ खेलेंगे ये भारतीय खिलाड़ी

team india
Image Source – Espncricinfo

दरअसल, टीम इंडिया को 11 जनवरी से अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया है और उस टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। जिनमें विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भी नाम शामिल है। मगर हम जिस जोड़ी की बात कर रहे हैं, वो विराट-रोहित की जोड़ी नहीं बल्कि संजू सैमसन (Sanju Samson) और विराट कोहली की है।

यह भी पढ़ें: ईशान किशन, मुकेश कुमार से लेकर यह खिलाड़ी हैं बिहारी, लेकिन घरेलू क्रिकेट में Bihar नहीं इन टीमों का करते हैं प्रतिनिधित्व

संजू-कोहली 3 साल बाद खेलेंगे एक साथ टी20 मैच

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान विराट कोहली और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन दोनों ने एक साथ साल 2020 दिसंबर के महीने में एक साथ अपना अंतिम टी20 मैच खेला था। जिस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। यह मुकाबला साल 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला गया था, जहां तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को हार मिली थी और अगर अब अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 में दोनों खिलाड़ी को मौका मिलता है। तो दोनों खिलाड़ी पुरे 3 साल बाद एक साथ एक टी20 मैच में खेलते दिखाई देंगे।

India vs Afghanistan सीरीज का शेड्यूल

टीम इंडिया को 11 जनवरी से अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में जबकि सीरीज का अंतिम मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा। जिसके लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं।

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान और मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें: England सीरीज से बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम, इन अंजान तेज गेंदबाजों को मिल सकता है डेब्यू का मौका!