Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप से पहले PCB ने लिया बड़ा फैसला, CSK को...

टी20 वर्ल्ड कप से पहले PCB ने लिया बड़ा फैसला, CSK को दो बार चैंपियन बनाने वाले दिग्गज की हुई टीम में एंट्री

1537

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक आधिकारिक तौर पर 15 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है. इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई टी20 सीरीज के टीम स्क्वाड में से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 25 मई से पहले अपने 15 खिलाड़ियों के नाम आईसीसी को भेज देगा.

T20 World Cup 2024

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 15 सालो के बाद एक बार फिर टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल क्रिकेट में चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार चैंपियन बनाने वाले दिग्गज को अपने टीम स्क्वाड के साथ जोड़ने का फैसला किया है.

डेविड रीड की हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एंट्री

न्यूजीलैंड के दिग्गज डेविड रीड को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने टीम स्क्वाड के साथ मेन्टल कंडीशनिंग कोच के तौर पर नियुक्त किया है. डेविड रीड मौजूदा समय में आईपीएल 2024 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूद है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ डेविड रीड का कार्यकाल 4 साल लंबा हो गया है. इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने धोनी की कप्तानी में दो बार आईपीएल ख़िताब भी अपने नाम किया है. ऐसे में डेविड रीड को पाकिस्तान नेशन टीम के साथ जोड़ने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मास्टर स्ट्रोक भी साबित हो सकता है.

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग: टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने से पहले टीम इंडिया को खेलने होंगे यह अहम मुकाबले, सामने आई बड़ी अपडेट

हेड कोच गैरी कर्स्टन की सलाह पर हुई है डेविड रीड की एंट्री

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए हेड गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) की सलाह पर न्यूजीलैंड के दिग्गज डेविड रीड को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है. जब गैरी कर्स्टन टीम इंडिया के साथ साल 2008 से लेकर साल 2011 के दौरान अपना कार्यकाल निभा रहे थे तो उस समय भी टीम इंडिया के पास मेन्टल कंडीशनिंग कोच के तौर पर पैडी उप्टन का विकल्प मौजूद था. कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का मानना है कि गैरी कर्स्टन के इस मूव ने टीम इंडिया (Team India) को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़े : IPL 2024 प्लेऑफ शुरू होने से पहले ही 1-2 नहीं बल्कि दर्ज़न भर विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से किया इनकार, KKR- RR जैसी फ्रेंचाइजी को लगा झटका