Home क्रिकेट न्यूज़ गौतम गंभीर बने हेड कोच, तो इन 6 खिलाड़ियों की टीम इंडिया...

गौतम गंभीर बने हेड कोच, तो इन 6 खिलाड़ियों की टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में हो सकती है वापसी

6012

Gautam Gambhir: टीम इंडिया (Team India) मौजूदा समय में शुभमन गिल की कप्तानी में ज़िम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज खेल रही है. ज़िम्बाब्वे दौरे पर हुए 2 टी20 मैचों में से एक में टीम इंडिया को जीत और दूसरे में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन इस समय क्रिकेट समर्थकों की नज़र इंडिया बनाम ज़िम्बाब्वे से अधिक टीम इंडिया (Team India) के अगले हेड कोच के ऐलान पर है.

Gautam Gambhir

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाले 1 से 2 दिनों में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान हो जाएगा. जिसके बाद टीम इंडिया के अगले हेड कोच गौतम गंभीर बन सकते है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के हेड कोच बनने से टीम इंडिया (Team India) के प्लेइंग 11 में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की एंट्री जल्द हो सकती है जिन्हें लंबे समय से टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका नहीं मिला है.

टेस्ट क्रिकेट में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है प्लेइंग 11 में वापसी

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अगर टीम इंडिया के हेड कोच बनते है तो कोच टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए दिग्गज बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को लंबे समय के बाद टेस्ट फॉर्मेट में कमबैक करने का मौका दे सकते है. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि इस वर्ष के अंत में टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है और उस दौरे पर टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत पड़ सकती है.

यह भी पढ़े: दूसरे टी20 मुकाबले में जीतने के बावजूद टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होंगे बड़े बदलाव, संजू समेत इन 4 स्टार खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका!

वनडे फॉर्मेट में इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम इंडिया के वनडे टीम में भी दो दिग्गज विकेट टेकर गेंदबाज़ो की एंट्री करा सकते है. इन दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल का नाम शामिल हो सकता है. एक तरफ़ जहां भुवनेश्वर कुमार के वनडे सेट अप में एंट्री करने से टीम को जसप्रीत बुमराह के साथ नई गेंद से विकेट लेने वाला गेंदबाज़ मिल जाएगा वहीं युजवेंद्र चहल के एंट्री से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के साथ मिलकर यह दोनों स्पिनर मिडिल ओवर्स में विकेट झटक सकते है.

टी20 फॉर्मेट में हो सकती है इन 2 खिलाड़ियों की वापसी

टी20 फॉर्मेट के लिए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय टीम के सेट अप में मोहित शर्मा और मिस्ट्री स्पिनर के रूप में वरुण चक्रवर्थी को शामिल करने का फैसला कर सकते है. इन 2 गेंदबाज़ो को प्लेइंग 11 में शामिल करने से टीम को कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ((Jasprit Bumrah) के साथ दो और विकेट टेकर गेंदबाज़ मिल जाएंगे.

यह भी पढ़े: टीम इंडिया को मिल गया रविंद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट, लंबे समय के बाद किया धमाकेदार कमबैक