Home क्रिकेट Australia Team: इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के कुछ दिन बाद ही...

Australia Team: इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के कुछ दिन बाद ही इस दिग्गज ने मारा यू-टर्न, फिर से जतायी खेलने की इच्छा

296

Australia Team: हर एक क्रिकेटर के करियर में रिटायरमेंट लेने का वक्त आता है। एक ऐसा पड़ाव आता है, जब किसी क्रिकेटर के लिए संन्यास लेना जरूरी बन जाता है, ये या तो बढ़ती उम्र हो सकती है या फिर खराब फॉर्म भी हो सकती है। वर्ल्ड क्रिकेट में कईं ऐसे दिग्गज खिलाड़ी भी हुए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को पहले तो अलविदा कहा और इसके कुछ साल या कुछ महीनों के बाद ही संन्यास से वापसी करते हुए फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेले। ऐसे खिलाड़ियों की फेहरिस्त काफी लंबी है।

Australia Team
Australia Team

पहले संन्यास… अब यू-टर्न, डेविड वॉर्नर ने जतायी खेलने की इच्छा

इस लिस्ट में अब एक महान खिलाड़ी का नाम जुड़ सकता है, जिन्होंने पिछले ही महीनें टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट को बाय-बाय कहा और अब वो खिलाड़ी फिर से अपनी नेशनल टीम में खेलने की इच्छा जता रहा है। हम यहां पर बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे डेविड वॉर्नर की, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में संन्यास ले लिया है और अब अचानक ही वो ऑस्ट्रेलिया की टीम में फिर से खेलने का मन बना रहे हैं।

Australia Team
David Warner

ये भी पढ़े-New Head Coach:  टीम को आखिरकार मिल गया नया हेड कोच, इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

डेविड वॉर्नर ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का बनाया मन

जी हां…. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे डेविड वॉर्नर ने यू-टर्न लिया है। उन्होंने संन्यास के कुछ ही दिन के बाद अब फिर से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की इच्छा जतायी है। डेविड वॉर्नर ने अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का मन बनाया है। उन्होंने ये पूरी बात अपने इंस्टाग्राम हेंडल पर शेयर की है। जिसमें वॉर्नर ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिया है। जिसमें उन्होंने संन्यास से वापसी से लेकर अपने करियर के लिए अपनी पत्नी, बच्चों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद भी अदा किया है।

अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहे तो दे सकता है मौका- डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पर डाली गई पोस्ट में लिखा है कि, मैं कुछ समय के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलता रहूंगा। अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनता है तो वह उपलब्ध रहेंगे। इतने लंबे समय तक खेलना अविश्वसनीय अनुभव रहा है। ऑस्ट्रेलिया मेरी टीम थी। मेरे करियर का ज्यादातर हिस्सा इंटरनेशनल लेवल पर रहा। मेरे लिए ये काफी सम्मान की बात है। इस टीम ने पिछले कुछ सालों में अविश्वसनीय सफलता हासिल की है। यह लंबे समय तक जारी रह सकती है। पैट कमिंस, एंड्रयू मैक और स्टाफ ने इसे हासिल किया है।