Home क्रिकेट टीम इंडिया को मिल गया रविंद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट, लंबे समय के...

टीम इंडिया को मिल गया रविंद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट, लंबे समय के बाद किया धमाकेदार कमबैक

524

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हाल ही में टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद इंडियन क्रिकेट को रविंद्र जडेजा की रिप्लेसमेंट ढूंढने की जरूरत थी. वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है. जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया (Team India) ने अब तक 2 मुकाबले खेल लिए है. जिसमें से एक मुकाबले में टीम इंडिया को हार तो दूसरे में 100 रनों के अंतर से जीत मिली है.

Ravindra Jadeja

इसी दौरान टीम इंडिया (Team India) को टी20 फॉर्मेट में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का रिप्लेसमेंट भी मिल गया है जो आने वाले समय से टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए दिग्गज ऑलराउंडर भी साबित हो सकते है.

रविंद्र जडेजा ने किया संन्यास का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. रविंद्र जडेजा की बात करें तो उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 74 मुकाबले खेले थे. ऐसे में संन्यास लेने के साथ रविंद्र जडेजा का 15 साल लंबा टी20 फॉर्मेट का अंत हो गया है.

वॉशिंगटन सुंदर को मिला है कमबैक करने का मौका

24 वर्षीय युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू साल 2017 में ही करने का मौका मिला था. साल 2017 से लेकर जिम्बाब्वे टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले वॉशिंगटन सुंदर ने 43 टी20 मुकाबले खेल लिए थे. वॉशिंगटन सुंदर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ हुए टी20 सीरीज के दौरान खेला था. जिसके बाद उन्हें आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन के साथ टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया (Team India) में शामिल होने का मौका नही मिला.

जिम्बाब्वे दौरे पर अब तक खेले 2 मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपने बल्ले और गेंद से प्रदर्शन किया है. पहले मुकाबले में सुंदर ने अपने स्पेल के 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट झटके और बल्ले से 27 रन बनाए वहीं दूसरे मुकाबले में भी वॉशिंगटन सुंदर ने 28 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

वॉशिंगटन सुंदर बन सकते है जडेजा के रिप्लेसमेंट

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू किए 7 साल होने वाले है लेकिन अब तक वॉशिंगटन सुंदर की किसी भी फॉर्मेट में जगह पक्की नहीं है. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर अब 7 साल के बाद टी20 फॉर्मेट में अपनी जगह बना सकते है और इस फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट साबित हो सकते है.

यह भी पढ़े: दूसरे टी20 मुकाबले में जीतने के बावजूद टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होंगे बड़े बदलाव, संजू समेत इन 4 स्टार खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका!