Home क्रिकेट Abhishek Sharma Century: अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक के पीछे शुभमन गिल...

Abhishek Sharma Century: अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक के पीछे शुभमन गिल का बड़ा हाथ, जानें क्या है अभिषेक की सेंचुरी का गिल से कनेक्शन

201

Abhishek Sharma Century:  टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने का मौका मिला। अभिषेक शर्मा डेब्यू मैच में डक पर आउट हो गए और एक बहुत ही खराब शुरुआत रही। लेकिन दूसरे ही दिन दूसरे मैच में इस यंग स्टार ने जबरदस्त कमबैक करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक ठोक दिया। अभिषेक शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर के दूसरे ही मैच में सिर्फ 46 गेंद में शतक लगाकर दस्तक दे दी है।

Abhishek Sharma Century
Abhishek Sharma Century

अभिषेक शर्मा के शतक से रहा शुभमन गिल का खास कनेक्शन

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज का दूसरा मैच हरारे में खेला गया। इस मैच में अभिषेक शर्मा ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 47 गेंद में 100 रन बनाए। अभिषेक शर्मा के इस शानदार शतक के पीछे शुभमन गिल का बड़ा हाथ रहा है। टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल भले ही इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन अभिषेक शर्मा की सेंचुरी से उनका खास कनेक्शन रहा।

Abhishek Sharma Century
Abhishek Sharma-Shubhman Gill

ये भी पढ़े-T20 International Debut: 4 भारतीय बल्लेबाज जो अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में नहीं खोल सके खाता, अभिषेक शर्मा का भी जुड़ा नाम

शुभमन गिल के बल्ले से अभिषेक शर्मा ने ठोकी सेंचुरी

अब आप सोच रहे होंगे कि शतक तो अभिषेक शर्मा ने लगाया, मैदान में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धुनाई तो इस युवा स्टार बल्लेबाज ने की, तो भला शुभमन गिल ने ऐसा क्या कर दिया कि उनका इस शतक के पीछे बड़ा हाथ रहा, तो हम आपको बताते हैं, क्योंकि अभिषेक शर्मा ने जिस बल्ले से शतक लगाया, वो बल्ला दरअसल शुभमन गिल का था। जी हां… ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि मैच के बाद खुद अभिषेक शर्मा ने बताया कि उन्होंने जिस बल्ले से सेंचुरी ठोकी, वो उन्होंने शुभमन गिल से मांगा था।

अभिषेक ने मैच के बाद बताया, उन्होंने गिल के बल्ले से खेली पारी

मैच के बाद प्रेंजेटेशन सेरेमनी में अभिषेक शर्मा ने कहा कि, “आज मैंने शुभमन गिल के बल्ले से खेला। इसलिए बल्ले का भी शुक्रिया। अंडर-12 के दिनों से ही मुझे लगता कि यह होता है। जब भी मुझे ऐसा लगता है कि यह दबाव वाला मैच है, या फिर ऐसा मैच जहां मुझे परफॉर्म करना चाहिए, तो मैं अक्सर उसका बल्ला लेता हूं। यहां तक आईपीएल में भी मैं आमतौर पर एक बल्ला मांगता हूं। उन्होंने मुझे यह बैट दिया। इसलिए मुझे लगता है कि यह काफी अच्छा गया।”