Home क्रिकेट T20 International Debut: 4 भारतीय बल्लेबाज जो अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में...

T20 International Debut: 4 भारतीय बल्लेबाज जो अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में नहीं खोल सके खाता, अभिषेक शर्मा का भी जुड़ा नाम

3061

T20 International Debut: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के दौरे पर पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जिम्बाब्वे के दौरे पर पहुंची यंग ब्रिगेड को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 13 रन से मात मिली। जहां एक लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया जिम्बाब्वे के द्वारा सेट किए गए 116 रन के आंकड़ें को नहीं छू सकी और पूरी टीम सिर्फ 102 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। जिसमें भारतीय टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें को नहीं छू सके।

T20 International Debut
MS Dhoni & Abhishek Sharma

अभिषेक शर्मा डेब्यू टी20 मैच में नहीं खोल सके खाता

शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया के यंग ब्रिगेड के साथ कईं आईपीएल सितारों को मौका मिला, जिसमें टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में 3 खिलाड़ियों को डेब्यू का चांस दिया। आईपीएल में धमाल मचाने वाले अभिषेक शर्मा को भारत ने डेब्यू करने का मौका दिया और ओपनिंग में बल्लेबाजी करने भेजा, लेकिन यहां अभिषेक शर्मा इस मैच में खाता तक नहीं खोल सके और वो 3 गेंद में बिना कोई रन बनाए ब्रायन बैनेट की गेंद पर चलते बने।

T20 International Debut
Abhishek Sharma

ये भी पढ़े-Team India Schedule: टी20 वर्ल्ड कप 2026 से पहले टीम इंडिया खेलेगी 40 से ज्यादा टी20 मैच, सामने आया पूरा शेड्यूल

टी20 इंटरनेशनल डेब्यू पर खाता नहीं खोल पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ा नाम

अभिषेक शर्मा अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में खाता नहीं खोल पाने की वजह से वो एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना गए। अभिषेक शर्मा का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू मैच में बिना कोई रन बनाए आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जुड़ गया है। अभिषेक शर्मा अब भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जो अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में खाता नहीं खोल सके थे।

भारत के लिए धोनी, राहुल, पृथ्वी के बाद अभिषेक का जुड़ा नाम

भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में डेब्यू मैच पर पहला डक बनाने का रिकॉर्ड महेन्द्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने साल 2006 में अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खाता नहीं खोल सके थे। इसके बाद 2016 में केएल राहुल के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ। राहुल भी जिम्बाब्वे के खिलाफ ही अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में एक भी रन नहीं बना सके थे। इसके बाद इस शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में तीसरा नाम 2021 में पृथ्वी शॉ का जुड़ा वो भी अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ खाता नहीं खोल सके थे।