Home क्रिकेट न्यूज़ DINESH KARTHIK: न्यूजीलैंड-बांग्लादेश सीरीज से दिनेश कार्तिक बाहर, क्या उनका करियर का...

DINESH KARTHIK: न्यूजीलैंड-बांग्लादेश सीरीज से दिनेश कार्तिक बाहर, क्या उनका करियर का हो चुका है दी एंड?, चीफ सेलेक्टर ने कर दी तस्वीर साफ

2108

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के खत्म होने के तुरंत बाद ही न्यूजीलैंड के दौरे पर निकल जाएगी। न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के बाद बांग्लादेश से उनकी ही सरजमीं पर लोहा लेने पहुंच जाएगी। इन दो आगामी दौरों के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का चयन कर लिया गया है, जिसमें कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Dinesh-karthik
Dinesh-karthik

न्यूजीलैंड-बांग्लादेश सीरीज में नहीं चुने गए दिनेश कार्तिक

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में उतरना है। चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा की अध्यक्षता में इन सभी स्क्वॉड की घोषणा हो गई है, लेकिन एक भी सीरीज में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को जगह नहीं मिली है।

दिनेश कार्तिक के करियर के खत्म होने की चर्चा

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप में अब तक कार्तिक का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा है, जिसके बाद इन आगामी किसी भी सीरीज में उनका नाम नहीं होने के बाद अब उनका इंटरनेशनल करियर के खत्म होने की चर्चा होने लगी हैं।

Dinesh Karthik(Source_ Getty Images)

37 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने इसी साल आईपीएल के बाद टी20 टीम में वापसी की और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन हाल के कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इसी खराब प्रदर्शन के बीच उन्हें टीम से बाहर करने के बाद उनके करियर के खत्म होने की आहट आने लगी हैं।

चेतन शर्मा ने कर दी कार्तिक के करियर पर तस्वीर साफ

इस बाएं हाथ के फिनिशर बल्लेबाज के आगे के करियर को लेकर टीम सेलेक्शन के बाद मुख्य चयनकर्ता से सवाल किया गया तो उन्होंने कार्तिक की तस्वीर को पूरी तरह से साफ करते हुए कह दिया है कि उनकी योजना में इस खिलाड़ी का नाम है, अभी टीम में वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है और साथ ही चेतन शर्मा ने दिनेश कार्तिक के करियर के खत्म होने के कयास को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

चीफ सेलेक्टर ने कहा कि, ऐसा नहीं है। विश्व अभी खत्म होगा। यह वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखकर फैसला किया गया है। हम इस पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। हम योजना बना रहे हैं कि उचित समय पर किसे आराम दिया जाए।

और दिनेश कार्तिक जिस तरह से वह टीम में आएं हैं और जैसा उसने प्रदर्शन किया है। वह चयनकर्ताओं के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। ये सिर्फ इसलिए हैं क्योंकि विश्व कप के तुरंत बाद हमारे सामने कुछ टी20 मैच हैं, हमने खिलाड़ियों के एक अतिरिक्त सेट को आजमाने के बारे में सोचा। नहीं तो उसके लिए दरवाजे खुले हैं। वह एक शानदार खिलाड़ी है, इसमें कोई दिक्कत नहीं है।”