IND VS BAN
IND VS BAN (Source_Stumps & bails)

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का रोमांच अपने पूरे शबाब पर है। ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जा रहे इस टी20 विश्व कप में सुपर-12 की जंग जैसे-जैसे आगे की तरफ बढ़ रही है, वैसे-वैसे ही रोचक होती जा रही है। जिसमें सेमीफाइनल की होड़ में कई टीमें रेस में दिख रही हैं। इसी बीच इस राउंड में ग्रुप-2 में बुधवार को भारत और बांग्लादेश की टीमें मैदान में होंगी। दोनों ही टीमों के बीच एक अच्छे मैच की उम्मीद की जा रही है।

सुपर-12 में भारत-बांग्लादेश के बीच होगी रोमांचक जंग, जानें वो सबकुछ जा जानना चाहते हैं आप

सुपर-12 में सेमीफाइनल के मद्देनजर एक अहम मैच में भारत और दक्षिण बांग्लादेश के बीच मैच में काफी जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। एडिलेड के  में होने वाले इस मैच में जहां बांग्लादेश की टीम अपने आखिरी मैच में जीत के उत्साह के साथ उतरेगी, वहीं टीम इंडिया को अपने अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार मिली थी, लेकिन उनके संतुलन को देखते हुए इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी का पलड़ा साफ तौर पर भारी माना जा सकता है।

Ind vs Ban(Source_Newstrack)

भारत को अपने  पहले दोनों ही मैच में जीत मिली है। लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं बांग्लादेश उलटफेर करने की क्षमता जरूर रखती है। तो इस मैच को लेकर आपको बताते हैं, दोनों ही टीमों की प्रेडिक्टेड-11, वेन्यू, टाइमिंग, पिच एंड वेदर रिपोर्ट के साथ ही हेड टू हेड और लाइव स्ट्रीमिंग…

वेन्यू एंड टाइमिंग

भारत और बांग्लादेश के बीच ये मैच बुधवार को एडिलेड के एडिलेड ओवल ग्राउंड में होगा। जहां मैच के समय की बात करें तो भारत के समयानुसार दोपहर में 1.30 बजे से मैच शुरू होगा।

पिच एंड वेदर रिपोर्ट

आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों के मददगार पिच होती हैं, जहां को वातावरण भी तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद करता है। अब जब एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान के पिच की बात करें तो स्पिन और तेज दोनों ही गेंदबाजों के लिए मददगार है। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी, क्योंकि लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा सा आसान रहने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया में इस विश्व कप में कई मैच अब तक बारिश से बाधित हुए हैं, जिसका एक सीधा सा असर पॉइंट टेबल पर टीमों की स्थिति पर पड़ा है। यहां पर बुधवार को अधिकतम 16 डिग्री सेल्शियस तापमान रहेगा, वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्शियस तक रहने की संभावना है। बारिश की आंशका रहेगी, क्योंकि आसमान कुछ बादलों से अटा रहेगा। वैसे पूरा दिन बारिश नहीं है, जिससे मैच बिना खलल के खेला भी जा सकता है।

एडिलेड ओवल स्टेडियम का टी20 रिकॉर्ड्स

यहां पर 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जहां पर 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच अपने नाम किया तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 4 बार कामयाब रही है। इसके अलावा एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका। यहां पर सबसे बड़ा टोटल ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ 233 रन बनाकर किया था। वहीं सबसे छोटा स्कोर श्रीलंका के द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 146 रन का रहा है। यहां पर पहली पारी का औसतन स्कोर 155 रन रहा है, वहीं दूसरी पारी का औसतन स्कोर 145 रन का रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग

टूर्नामेंट के भारत में खेले जाने वाले ब्रॉडकास्टिंग की बात करें तो यहां स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क है। ऐसे में इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री और स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कंमेन्ट्री में प्रसारण होगा। इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा। वहीं मोबाइल डिजिटल एप डिज्नी हॉट स्टार पर भी मैच का मजा ले सकेंगे।

हेड टू हेड

दोनों ही टीमों के बीच अब तक कई मुकाबले खेले गए हैं, लेकिन इसमें भारतीय टीम का पलड़ा एकतरफा भारी रहा है। दोनों ही टीमों के बीच अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 10 बार बांग्लादेश को मात दी है, वहीं केवल 1 मैच में हार का सामना किया है।

विनिंग प्रेडिक्शन

इस विश्व कप में भारतीय टीम अपने 3 मैचों में 4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं, वहीं बांग्लादेश की टीम के भी 3 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक हैं, लेकिन उनकी नेटरनरेट भारत के मुकाबलें काफी ज्यादा कम है। मैच में टीम के जीतने की संभावना की बात करें तो भारत के चांस बहुत ही ज्यादा है। दोनों ही टीमों के बीच इतिहास में खेले गए मैचों से लेकर मौजूदा फॉर्म तक भारत के पक्ष में दिख रही है। ऐसे में भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी माना जा सकता है।

प्रेडिक्टेड-11

भारत- रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

बांग्लादेश- शाकीब अल हसन(कप्तान), नजमुल हुसैन शांतो, सौम्य सरकार, लिटन दास, अफीफ हुसैन, मोसद्दक हुसैन, नुरूल हसन, यासिर अली, तस्कीन अहमद हसन महमूद, मुस्तफीजुर रहमान