Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: विराट कोहली के ड्रॉप कैच को लेकर भुवनेश्वर कुमार का...

T20WC 2022: विराट कोहली के ड्रॉप कैच को लेकर भुवनेश्वर कुमार का बड़ा बयान, कही ये बात

4980

T20WC 2022:ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सुपर-12 का रोमांच अपने पूरे उफान पर है, जहां रविवार को सुपर-12 के 3 मैच खेले गए। सुपरसंडे को एक बड़ा मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पर्थ में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 2 गेंद बाकी रहते मैच को 5 विकेट से जीत लिया।

Virat Kohli
Virat Kohli (Source_Getty Images)

भारत को फील्डिंग में की गई गलतियों का भुगतना पड़ा खामियाजा

इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी को जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन यहां टीम के प्रदर्शन में काफी गलतियां देखने को मिली, जहां बल्लेबाजी फ्लॉप होने के बाद फील्डिंग भी स्तरीय नहीं रही, जिस वजह से टीम को निराश होना पड़ा।

IND VS SA
IND VS SA(Source_ Getty Images)

भारत केवल 133 रन बना सकी थी, लेकिन इसके बाद भी गेंदबाजों ने टीम को मैच में बनाए रखा, परंतु भारत की ओर से विराट कोहली के द्वारा आसान कैच छोड़े जाने के साथ ही रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के द्वारा रनआउट का मौका गंवाना भारी पड़ा।

विराट कोहली से एडेन मार्करम का छूटा था आसान कैच

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में बल्लेबाज एडेन मार्करम ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने 52 रन की पारी खेल मैच को अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया। मार्करम का एक आसान मौका बना था, लेकिन टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली से उनका आसान कैच ड्रॉप हो गया। जिसके बाद इस कैच को लेकर काफी चर्चा बनी हुई है।

भुवनेश्वर ने कहा, कैच लेने से हो सकता था अंतर

जिसमें प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस ड्रॉप कैच की चर्चा हुई। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के सामने इस कैच को लेकर सवाल आया, जिसे लेकर उन्होंने माना कि कैच के कारण मैच में अंतर पैदा हो गया, नहीं तो कुछ भी हो सकता था।

भुवी ने कहा कि, अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो रिजल्ट कुछ अलग होता। कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं और अगर हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे पासा पलट जाता लेकिन यह अंतर पैदा कर सकता था। लेकिन मैं किसी खास की ओर इसका इशारा नहीं करूंगा।