Home क्रिकेट IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रचा इतिहास, आईपीएल...

IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रचा इतिहास, आईपीएल के इतिहास के बने सबसे महंगे खिलाड़ी, सनराइजर्स ने 20.5 करोड़ में खरीदा

2081

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए दुबई में मिनी ऑक्शन हो रहा है। इस नीलामी में एक के बाद एक खिलाड़ियों पर जबरदस्त पैसा बरस रहा है, जहां ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया। इस कंगारू कप्तान को लेने के लिए 2 फ्रेंचाइजी के बीच जबरदस्त रेस दिखी, जहां आखिर में उन्हें 20.5 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड किमत पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ कर लिया।

IPL Auction 2024
Pat Cummins

पैट कमिंस बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी, सनराइजर्स ने 20.5 करोड़ में खरीदा

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का ताज दिलाने वाले पैट कमिंस का यहां पर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। इस मिनी ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अपने पाले में करने के लिए रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस जबरदस्त होड़ में पैट कमिंस आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बनने में कामयाब रहे, जिन्हें अंत में ऑरेंज आर्मी ने 20.5 करोड़ रूपये की भारी भरकम प्राइज में अपने खेमे में कर लिया।

IPL Auction 2024
Pat Cummins

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024:ऑक्शन की टेबल पर पहली बार टेबल पर दिखेंगे कप्तान, ये फ्रेंचाइजी कप्तान को भेजकर रचेगी इतिहास

सैम कुरेन को पछाड़कर कमिंस ने आईपीएल में रचा इतिहास

पैट कमिंस को इस ऑक्शन में बड़ी रकम मिलेगी, इसकी पूरी संभावना थी, लेकिन किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि वो इस लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे। जिन्होंने पिछले सत्र में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन को पंजाब किंग्स द्वारा 18.5 करोड़ रुपये में खरीदी गई किमत को भी पार करते हुए 20.5 करोड़ रुपये की हैरान करने वाली प्राइज के साथ अब ऑरेंज आर्मी के हो गए हैं। पैट कमिंस का करियर हाल के दिनों में काफी जबरदस्त रहा है, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी है। कमिंस के लिए ये दिन अपने करियर का सबसे यादगार दिन बन गया है।

पैट कमिंस का आईपीएल में रहा है जबरदस्त प्रदर्शन

आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके पैट कमिंस की बात करें तो वो अब तक इस लीग में दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। कमिंस को 2020 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। जिसके बाद उन्हें फिर से 2022 में केकेआर ने ही अपना हिस्सा बनाया था। कमिंस ने अब तक आईपीएल के इतिहास में 42 मैचों में 379 रन बनाने के अलावा 45 विकेट भी अपने नाम किए हैं। कमिंस ने अब तक अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में खेले 50 मैचों में 55 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं 116 रन बनाए हैं। ओवरऑल उन्होंने टी20 करियर में 128 मैचों में 143 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

कमिंस से होगी सनराइजर्स को उम्मीद, सोच-समझ कर खेला दांव

पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद ने जिस तरह से पैसा लुटाया है, ये किसी को उम्मीद नहीं थी। अब ऑरेंज आर्मी उनसे इस अगले सीजन में बड़ा प्रदर्शन करने की उम्मीद लगाएगी। ये कंगारू खिलाड़ी ना केवल गेंदबाजी से दम दिखाता है, बल्कि साथ ही वो बल्लेबाजी से भी कमाल कर सकते हैं। उनके आने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी काफी मजबूत हो जाएगी। जिसमें मार्को यानसेन को अच्छा साथ मिलेगा। तो वहीं बल्लेबाजी में भी कमिंस 8वें नंबर पर बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं।