Home क्रिकेट IPL Auction 2024:ऑक्शन की टेबल पर पहली बार टेबल पर दिखेंगे कप्तान,...

IPL Auction 2024:ऑक्शन की टेबल पर पहली बार टेबल पर दिखेंगे कप्तान, ये फ्रेंचाइजी कप्तान को भेजकर रचेगी इतिहास

1729

IPL Auction 2024: दुबई के कोका-कोला एरिना में क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन का मंच सज चुका है। वर्ल्ड क्रिकेट में हॉट फेवरेट टी20 लीग आईपीएल की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए कईं दिग्गजों ने दुबई लैंड कर लिया है। आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका पिछले कईं दिनों से फैंस को बेसब्री से इंतजार था और आज यानी 19 दिसंबर को दुबई में इस मेगा टी20 लीग का मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। जिस पर पूरे वर्ल्ड क्रिकेट की नजरें टिकी होंगी।

IPL Auction 2024
IPL Auction 2024

आईपीएल के 17वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन में दिखेगा अलग नजारा

आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों ने अपनी किस्मत अजमाने के लिए ऑक्शन लिस्ट में नाम दिया है। जिन्हें लेकर 10 फ्रेंचाइजी के बीच आज दोपहर 2.30 बजे से जबरदस्त रस्साकस्सी नजर आने वाली हैं। इसमें कईं बड़े दिग्गजों के साथ ही कईं स्टार खिलाड़ियों का नाम शामिल है, ऐसे में ये जंग बहुत ही रोचक होने वाली है। इसी रोचक जंग के बीच आईपीएल ऑक्शन में पहली बार ऐसा होने जा रहा है, जो अब तक आईपीएल के ऑक्शन इतिहास में कभी नहीं हुआ है।

IPL Auction 2024
RISHABH PANT IPL (Source_Outlook India)

ये भी पढ़े- IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल को लेकर आयी बड़ी अपडेट, इस दिन से शुरू हो सकता है आईपीएल 2024

ऑक्शन इतिहास में पहली बार टेबल पर दिखेगा किसी टीम का कप्तान

ऑक्शन के अब तक के इतिहास में पहली बार ऑक्शन टेबल पर किसी टीम का कप्तान नजर आने वाला है। जी हां… आपने सही पढ़ा… 17वें सीजन को लेकर हो रहे मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ऑक्शन टेबल पर बैठे नजर आएंगे। दिल्ली कैपिटल्स के लिए चोट के चलते पिछले साल पूरा सीजन मिस करने वाले ऋषभ पंत अब इस बार आईपीएल के साथ ही वापसी करने को तैयार हैं। जो अपनी टीम के कोच रिकी पोंटिंग के साथ ऑक्शन की टेबल पर अपनी टीम के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाते और रणनीति तैयार करते हुए दिखेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स रचने जा रही है इतिहास, ऋषभ पंत लगाएंगें बोली

आईपीएल के ऑक्शन इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब किसी टीम का कप्तान अपनी टीम के खिलाड़ियों की बोली लगाने के लिए मौजूद रहेगा। क्रिक बज की माने तो उनकी फ्रेंचाइजी के सदस्यों के द्वारा ये जानकारी दी गई है कि कप्तान ऋषभ पंत वहां पर मौजूद रहेंगे। इसी के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी इतिहास रचने जा रही है। साथ ही कैपिटल्स के एक सदस्य ने ये भी बताया कि पंत ही अगले साल टीम की बागडौर संभालेंगे। आपको बता दें कि पिछले करीब एक साल से पंत क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, जो पिछले साल 30 दिसंबर को अपनी कार से एक्सीडेंट करवा बैठे थे। जिसके बाद उन्हें कईं अहम इवेंट मिस करने पड़े हैं।