Home क्रिकेट Rishabh Pant: क्या ऋषभ पंत आईपीएल के लिए हो चुके हैं पूरी...

Rishabh Pant: क्या ऋषभ पंत आईपीएल के लिए हो चुके हैं पूरी तरह से फिट? जानें खुद ऋषभ पंत की जुबानी

306

Rishabh Pant: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले संस्करण से पहले मिनी ऑक्शन की पर फैंस की नजरें टिकी हुई हैं। दुबई में मंगलवार को इस ऑक्शन के बीच दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी अपडेट आ रही है। आईपीएल के इतिहास में अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत सकी दिल्ली कैपिटल्स के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान ऋषभ पंत के अगले सीजन में वापसी का हर किसी को इंतजार है, इसी बीच ऋषभ पंत आखिरकार कब तक मैदान में उतरने वाले हैं, इसे लेकर एक बहुत बड़ी खबर आ रही है।

Rishabh Pant
Rishabh Pant

ऋषभ पंत कब कर रहे हैं वापसी, खुद किया खुलासा

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पिछले करीब एक साल से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, इसी बीच खुद ऋषभ पंत ने अपनी वापसी को लेकर खुद ही बड़ी अपटेड दी है। ऋषभ पंत ने सोमवार को एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वो कब तक मैदान में वापसी कर रहे हैं, और इस समय वो कितने फिट हैं। पंत ने खुद ही अपनी जुबां से बता कर फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। जिसमें इस स्टार खिलाड़ी ने बताया कि वो कुछ ही महीनों में पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वापसी के लिए तैयार रहेंगे।

Rishabh pant
Rishabh pant

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024:ऑक्शन की टेबल पर पहली बार टेबल पर दिखेंगे कप्तान, ये फ्रेंचाइजी कप्तान को भेजकर रचेगी इतिहास

ऋषभ पंत ने कहा, अगले कुछ महीनों में हो जाएंगे पूरी तरह फिट

ऋषभ पंत इस समय ऑक्शन के लिए दुबई में मौजूद हैं, जो अपनी फ्रेंचाइजी के कुछ अधिकारियों, कोच रिकी पोंटिंग और क्रिकेट ऑपरेशन बनाए गए सौरव गांगुली के साथ टीम की ऑक्शन टेबल पर दिखेंगे। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुए एक इंटरव्यू में ऋषभ पंत ने कहा कि, पहले के कुछ महीनों की तुलना में अब मैं काफी बेहतर स्थिति में हूं। मैं अभी भी 100 फीसदी रिकवरी की ओर हूं लेकिन उम्‍मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में इस तक पहुंच जाऊंगा।

पंत ने ऑक्शन की रणनीति का भी किया खुलासा

इसके बाद इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा कि, “कभी-कभी आपको लोगों को यह बताना होता है कि आप किस तरह का प्‍लेयर चाहते हैं। मेरी राय में अगर मैं ऐसा करने में सक्षम हूं तो बाकी की चीजें स्‍पष्‍ट हैं क्‍योंकि खेलने का अपना एक खास रोल होता है। अगर आप टीम के लिए अपनी जरूरत के अनुसार प्‍लेयर हासिल करते हैं तो यह सबसे अच्छी बात होगी। वास्‍तव में इसे लेकर मैं उत्‍साहित हूं क्‍योंकि यह मेरे के लिए नया है और मैंने ऐसा पहले नहीं किया है। इस बारे में मुझे कोई अनुभव नहीं है लेकिन आने वाला समय रोमांचक है।“

पंत को पिछले साल कार से दुर्घटना का करना पड़ा था सामना

आपको बता दें कि पिछले साल के आखिर में 30 दिसंबर को ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर रूड़की अपनी खुद की कार से जा रहे थे, तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। इस घटना में पंत को कमर और घुटने में गंभीर चोट लगी थी। इस चोट के बाद उन्हें रिकवर करने में काफी लंबा वक्त लग गया। जिसकी वजह से उन्हें कईं अहम टूर्नामेंट से दूर रहना पड़ा। आईपीएल में 98 मैचों में करीब 35 की औसत से 2858 रन बना चुके पंत अब यहां अगले साल खेलने को लगभग तैयार हैं।