Home क्रिकेट IPL Auction 2024: पैट कमिंस के बाद मिचेल स्टार्क ने तोड़ डाले...

IPL Auction 2024: पैट कमिंस के बाद मिचेल स्टार्क ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, रिकॉर्ड किमत 24.75 करोड़ में केकेआर ने किया हासिल

2088

IPL Auction 2024:वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र के लिए मंगलवार को दुबई में ऑक्शन प्रक्रिया जारी है। इस मिनी ऑक्शन में एक के बाद एक इतिहास बनते और टूटते जा रहे हैं, जहां पैट कमिंस के बाद मिचेल स्टार्क ने आईपीएल के इतिहास के सारे रिकॉर्ड ही तोड़ डाले और वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में 24.75 करोड़ रूपये की रकम हासिल कर कोलकाता नाइट राइडर्स में मिल गए।

IPL Auction 2024
Mitchell Starc

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में कर दिया ऐतिहासिक कमाल, 24.75 करोड़ में केकेआर में हुए शामिल

आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन में अभी पैट कमिंस की रिकॉर्ड तोड़ प्राइज की चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी, कि उनके साथी मिचेल स्टार्क का नाम अब आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में दर्ज हो गया। मिचेल स्टार्क को लेकर गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स शुरुआत से ही शांत बैठे थे, जिससे लग रहा था कि वो इसी कंगारू खिलाड़ी का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही स्टार्क का नाम आया ये दोनों ही फ्रेंचाइजी उन्हें हर हाल में अपने नाम करने के लिए भिड़ गए। जिससे स्टार्क ने रिकॉर्ड तोड़ किमत 24.75 करोड़ रुपये हासिल कर कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी में खेलते हुए दिखेंगे।  

IPL Auction 2024
Mitchell Starc

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रचा इतिहास, आईपीएल के इतिहास के बने सबसे महंगे खिलाड़ी, सनराइजर्स ने 20.5 करोड़ में खरीदा

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल और सेमीफाइनल में दिखी थी स्टार्क की चमक

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस समय वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उनकी कहर बरपाती गेंदे बल्लेबाजों के लिए कईं बार मुश्किल खड़ा करती रही हैं। हाल ही में मिचेल स्टार्क ने भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में उन्होंने काफी संघर्ष किया, लेकिन जिस तरह से वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच में उनकी गेंदबाजी रही, वो वाकई में बहुत ही तारीफ के काबिल रही। इसमें उन्होंने 10 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रहा है जबरदस्त प्रदर्शन

मिचेल स्टार्क के ओवरऑल टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक 58 मैच खेले हैं, जिसमें वो 73 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं, तो वहीं पूरे टी20 करियर में खेले 121 मैचों में 170 विकेट झटके हैं। इस साल ये कंगारू गेंदबाज एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, वहीं पिछले 2 साल के टी20 वर्ल्ड कप ईयर की बात करें तो 2022 में उन्होंने 10 मैचों में 13 विकेट प्राप्त किए, तो वहीं 2021 में 13 मैचों में 13 विकेट हासिल किए।

आईपीएल के करियर में स्टार्क खेले हैं केवल 27 मैच

मिचेल स्टार्क के आईपीएल करियर की बात करें तो ये दिग्गज गेंदबाज अब तक केवल 27 आईपीएल मैच खेला है। पहली बार इन्होंने साल 2014 में इस लीग में कदम रखा, जो 2 सत्र रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में खेले। जिसमें स्टार्क ने 7.17 की इकॉनोमी से रन खर्च कर 34 विकेट झटके। इसके बाद से वो अपने आपको नेशनल ड्यूटी के लिए फिट रखने की चाहत की वजह से इस मेगा टी20 लीग में नहीं खेले हैं। उन्होंने साल 2018 के ऑक्शन में नाम दिया था, जहां उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में 9.4 करोड़ में खरीदा, लेकिन तब भी उन्होंने नाम वापस ले लिया।