Home क्रिकेट IPL Auction 2024: स्टार्क-कमिंस की रिकॉर्डतोड़ प्राइज के बीच इस कैरेबियाई खिलाड़ी...

IPL Auction 2024: स्टार्क-कमिंस की रिकॉर्डतोड़ प्राइज के बीच इस कैरेबियाई खिलाड़ी चौंकाया, आरसीबी ने खेल डाला 10 करोड़ से ज्यादा का दांव

IPL Auction 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में फैंस के दिलों में बस चुके टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले मिनी ऑक्शन का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। दुबई के कोका-कोला एरिना में हो रहे इस मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर पैसों की धमाकेदार बारिश हो रही हैं, जहां अब तक के सफर में कईं खिलाड़ियों पर करोड़ों रूपये की बारिश हुई है, तो कईं बड़े नाम को अनसोल्ड रहना पड़ा है। ऑक्शन का रोमांच अपने पूरे शबाब पर है, जहां ऑस्ट्रेलिया की पेस अटैक जोड़ी मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है।

IPL Auction 2024
Alzarri Joseph

कैरेबियाई खिलाड़ी ने पर बरसा पैसा, आरसीबी ने किया खजाना खाली

आईपीएल 2024 से पहले हो रहे इस ऑक्शन में फ्रेंचाइजी के बीच जबरदस्त होड़ लगी हुई है, जिसमें मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने अब तक आईपीएल ऑक्शन इतिहास के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं। जिसमें पहले तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान सबसे महंगे खिलाड़ी बने तो कुछ ही देर के बाद मिचेल स्टार्क ने उन्हें पछाड़कर ऐतिहासिक प्राइज हासिल कर दी। ऑस्ट्रेलिया के इन दोनों ही दिग्गजों के इतिहास रचने के बीच वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने अपनी प्राइज मनी से सबको चौंका दिया है।

IPL Auction 2024
Alzarri Joseph

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024: पैट कमिंस के बाद मिचेल स्टार्क ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, रिकॉर्ड किमत 24.75 करोड़ में केकेआर ने किया हासिल

अल्जारी जोसेफ को आरसीबी ने 11.50 करोड़ रुपये में किया अपने साथ

मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी के द्वारा लुटाए जा रहे पैसों में एक नाम वेस्टइंडीज के खिलाड़ी का भी शामिल हो गया, जहां विंडीज तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बहुत ही बड़ी रकम चुकाकर अपने पाले में किया। आरसीबी ने अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये की रकम में खरीदा। 50 लाख की बेस प्राइज वाले अल्जारी जोसेफ को लेकर किसी ने इतनी भारी रकम का अनुमान नहीं लगाया था। लेकिन आरसीबी ने इनका नाम आते ही अपना पूरा खजाना खाली करने की ठान ली और उन्हें अपने साथ कर लिया।

50 लाख की बेस प्राइज से 11.50 करोड़ तक पहुंचे जोसेफ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की फ्रेंचाइजी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के पीछे पड़ गया था, लेकिन एक बार कमिंस के हाथ से निकलने के बाद उन्होंने इस विंडीज खिलाड़ी को अपने साथ करने के लिए पूरा जोर लगाया। पिछले सीजन गुजरात टाइटंस के लिए खेले अल्जारी जोसेफ को उन्होंने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद वो यहां ऑक्शन में उतरे। इस कैरेबियाई खिलाड़ी का नाम आने के बाद आरसीबी के साथ ही लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने काफी देर तक लड़ाई लड़ी, आखिर में इस जंग को विराट कोहली की टीम ने अपने नाम करते हुए जोसेफ को 11.50 करोड़ की रकम देकर शामिल कर लिया।