Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 IPL 2024 में CSK के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेगा...

IPL 2024 में CSK के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेगा ये स्टार खिलाडी, बिना फील्डिंग और बॉलिंग किए, दिखाएगा बल्ले का कमाल

22574

IPL 2024: भारत के सबसे बड़े क्रिकेट त्यौहार आईपीएल का 17वां सीजन यानी आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने की उम्मीद जताई जा रही है, जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। इन्हीं तैयारी के तहत आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी तैयारी शुरू कर दी है और आगामी सीजन के लिए उनके खिलाड़ियों ने भी तैयारी तेज कर दी हैं जिसके लिए खिलाड़ी काफी पसीना बहा रहे हैं।

chennai super kings ipl 2024
Image Source - Espncricinfo

मगर वहीं एक खिलाड़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में बिना पसीना बहाए यानी बिना फील्डिंग और बॉलिंग किए ही केवल बल्लेबाजी का मजा लूटने वाला है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है जो सीएसके (CSK) की ओर से इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल सकता है।

IPL 2024 में ये खिलाड़ी बन सकता है इंपैक्ट प्लेयर

shivam dube chennai super kings
Image Source – Espncricinfo

दरअसल, आईपीएल 2024 (IPL 2024) में चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करते दिखाई देगी, क्योंकि यह सीजन टीम के मौजूदा कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। जिसका कारण उनकी बढ़ती उम्र है। हालांकि इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मगर इतना तय है कि सीएसके ट्रॉफी जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगाते दिखाई देगी। जिस वजह से वह इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर टीम के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) का उपयोग कर सकती है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले ही मुकाबले में खेली मैचविनिंग शतकीय पारी

शिवम दुबे बन सकते हैं सीएसके के इंपैक्ट प्लेयर

बता दें कि आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) के बाद चेन्नई की टीम स्टार खिलाड़ियों से भरपूर हो गई है। ऐसे में आगामी सीजन में शिवम दुबे को इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर यूज किया जा सकता है, जहां वह केवल जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आएंगे और अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखरते दिखाई देंगे। बीते आईपीएल सीजन भी उन्होंने कई मौकों पर चेन्नई के लिए काफी उपयोगी पारी खेली थी और टीम को विजयी भी बनाया था।

आईपीएल 2023 में दुबे का प्रदर्शन

चेन्नई के स्टार ऑल राउंडर शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 में कुल 16 मुकाबले खेले थे, जिसमें उनके बल्ले से 38.00 की औसत और 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन निकले थे। इस दौरान 52 के बेस्ट स्कोर के साथ उन्होंने 3 अर्धशतक जड़ा था। साथ ही उनके बल्ले से 12 चौके और 35 छक्के निकले थे। जोकि वाकई काबिले तारीफ है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले Sunrisers Hyderabad को मिल सकता है नया कप्तान, यह 3 खिलाड़ी है कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार