Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 IPL 2024 से पहले Sunrisers Hyderabad को मिल सकता है नया कप्तान,...

IPL 2024 से पहले Sunrisers Hyderabad को मिल सकता है नया कप्तान, यह 3 खिलाड़ी है कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार

Sunrisers Hyderabad: आईपीएल के 17वें सीजन यानी आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत मार्च के महीने में होने वाली है, जिसमें अब काफी कम समय बचा हुआ है। जिस वजह से सभी फैंस और एक्सपर्ट्स अपनी राय देने में जुट गए हैं और आगमी आईपीएल सीजन से पहले जिस टीम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। वह टीम कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) है।

SRH
Image Source - Sunrisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को लेकर चर्चा होने के पीछे का कारण उनकी टीम के मौजूदा कप्तान एडेन मार्कराम (Aiden Markram) हैं, जिसके लिए आईपीएल 2023 कुछ ख़ास नहीं रहा था। जिस वजह से आईपीएल 2024 में उनकी फ्रेंचाइजी कप्तानी में बदलाव कर सकती है। तो आइए उन्हीं में से 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जो अगले सीजन एसआरएच (SRH) की कमान संभाल सकते हैं।

आईपीएल 2024 में Sunrisers Hyderabad बदल सकती है अपना कप्तान!

Sunrisers Hyderabad New Captain Ipl 2024
Image Source – Getty Images

दरअसल, आईपीएल 2023 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम एडेन मार्कराम की कप्तानी में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी जिस वजह से सभी एक्सपर्ट्स अनुमान लगा रहे हैं कि इस सीजन एसआरएच की मैनेजमेंट उन्हें कप्तानी से हटा सकती है। साथ ही इस आईपीएल सीजन के लिए हुए ऑक्शन के दौरान ने एसआरएच की सीईओ काव्या मारन (Kavya Maran) ने आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे महंगी बोली लगाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है, जिस वजह से नए कप्तान को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

ऐसे में अगर 10 जनवरी से शुरू होने जा रही SA20 2024 में मार्कराम कुछ खास कमाल नहीं दिखाते हैं। तो उन्हें कप्तानी से हटाया जा सकता है। उनके बाद जो खिलाड़ी कप्तान बन सकते हैं, उनमें पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार और अभिषेक शर्मा का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका, अजीत अगरकर ने उसे ही बना दिया इस टीम का कप्तान!

इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को मिल सकती है जिम्मेदारी

बता दें कि आईपीएल 2024 में जिन तीन खिलाड़ियों को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की कमान सौंपी जा सकती है उनमें सबसे बड़ा और सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का ही है, जिन्होंने बीते साल वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जैसी ट्रॉफी अपने नाम की थी। ऐसे में वह कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। साथ ही इस लिस्ट में दूसरा नाम भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का है, जिन्हें एसआरएच की कप्तानी सौंपी जा सकती है। भुवी काफी लंबे अरसे से एसआरएच का हिस्सा रहे हैं, जिस वजह से वह टीम से जुड़े सभी फैसला ले सकते हैं।

इस लिस्ट के अंतिम खिलाड़ी टीम के स्टार ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) हैं, जो अपने शानदार प्रदर्शन से एसआरएच को कई मौकों पर जीत दिला चुके हैं। एसआरएच मैनेजमेंट लंबे समय को ध्यान में रखते हुए अभिषेक को कप्तानी सौंप सकती है। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या आईपीएल 2024 में काव्या मारन कप्तानी में कोई बदलाव करेंगी या नहीं।

आईपीएल 2024 के लिए Sunrisers Hyderabad की टीम

एडेन मार्कराम, पैट कमिंस, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह और जथावेध सुब्रमण्यन।

यह भी पढ़ें: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, Afghanistan सीरीज में 3 साल बाद प्लेइंग 11 में एक साथ खेलते दिखाई देंगे यह 2 स्टार खिलाड़ी