Home क्रिकेट IND vs AFG:अफगानिस्तान की टीम को लगा करारा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

IND vs AFG:अफगानिस्तान की टीम को लगा करारा झटका, ये स्टार खिलाड़ी टी20 सीरीज से हुआ बाहर

IND vs AFG: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इन दिनों सभी टीमें तैयारी में जुटती जा रही है, जिसमें भारतीय सरजमीं पर भारत और अफगानिस्तान की टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होने जा रही हैं। 11 जनवरी से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज को काफी अहम माना जा रहा है, लेकिन इसी बीच अफगानिस्तान क्रिकेट फैंस को झटका देने वाली खबर मिली है, जिसे जानने के बाद ना केवल अफगान फैंस बल्कि अफगान क्रिकेट टीम को भी इस सीरीज में बड़ा झटका लगा है।

IND vs AFG
Afghanistan Cricket Team

अफगान टीम को लगा झटका, राशिद खान पूरी सीरीज से बाहर

जी हां…भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार से 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है, लेकिन इसके ठीक एक पहले दिन मेहमान टीम अफगानिस्तान को अपना एक स्टार खिलाड़ी पूरी सीरीज के लिए खोना पड़ा है। अफगान टीम यहां भारत जैसी मजबूत टीम को चौंकानें के इरादें से पहुंची हैं, लेकिन उनकी संभावना को तब करारा झटका लगा, जब टीम के स्टार क्रिकेटर राशिद खान पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। राशिद खान पिछले कुछ दिनों से चोटिल चल रहे हैं। उन्हें इस सीरीज के पहले मैच से पहले फिट होने की संभावनाओं की वजह से चुना गया था।

IND vs AFG
Rashid khan

ये भी पढ़े-IND VS AFG 1st T20: भारत-अफगानिस्तान का मोहाली में होगा पहला टी20 मैच, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

कप्तान इब्राहिम जादरान ने की पुष्टी, राशिद नहीं हैं फिट

मोहाली में दोनों ही टीमों के बीच गुरुवार को पहला टी20 मैच खेला जाना है, लेकिन इसके एक दिन पहले राशिद खान के पूरी सीरीज से बाहर होने की खबर मिली है। वैसे पहले माना जा रहा था कि राशिद खान फिट हो जाएंगे और कम से कम सीरीज के अंतिम दो मैचों में खेल पाएंगे, लेकिन अफगान कप्तान इब्राहिम जादरान खुद ने पुष्टी की है कि “राशिद पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इब्राहिम जादरान ने इसे लेकर कहा कि, वो (राशिद खान) पूरी तरह फिट नहीं हैं। लेकिन टीम के साथ यात्रा जरूर करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द से जल्द फिट हों। वो डॉक्टर के साथ रहकर रिहैब कर रहे हैं और हम उन्हें पूरी सीरीज में मिस करेंगे।”

राशिद के बाहर होने से भारत के लिए राह हुई आसान

अफगानिस्तान की टीम अब धीरे-धीरे बड़ी टीमों को उलटफेर का शिकार बनाने लगी है, ऐसे में भारत जैसी मजबूत टीम के सामने भी उसे कमतर नहीं माना जा सकता है। लेकिन राशिद खान के सीरीज से बाहर होने से जहां अफगानिस्तान के लिए सीरीज में संभावना काफी कम हुई है, वहीं टीम इंडिया इस स्टार खिलाड़ी के बाहर होने से राहत की सांस ले रही होगी। राशिद खान की बात करें तो वो अब तक 82 मैचों में केवल 14.8 की औसत से 130 विकेट निकाल चुके हैं। अफगान के इस गेंदबाज मौजूदा वक्त में टी20 फॉर्मेट का सबसे बड़ा विकेट टेकर माना जाता है, जिसकी मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजी किसी भी बल्लेबाज को उलझाने का दम रखती है।