Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: कौन हो टीम इंडिया का फ्रंट लाइन स्पिन...

T20 World Cup 2024: कौन हो टीम इंडिया का फ्रंट लाइन स्पिन गेंदबाज? चहल कुलदीप और बिश्नोई में से सुनील गावस्कर ने अपनी पसंद से चौंकाया

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और यूएसए (West Indies & USA) की मेजबानी में इसी साल टी20 क्रिकेट का महाकुंभ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) खेला जाना है। इस मेगा इवेंट के लिए सभी टीमें अपने स्क्वॉड को तैयार करने में लगी हुई हैं। जिसमें टीम इंडिया भी अपनी बेस्ट टीम को बनाने को देख रही है। 1 जून से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की नजरें 17 साल के बाद खिताबी जीत पर है। जिसके लिए वो अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ जाना चाहेगी।

T20 World Cup 2024
Team India

T20 WC 2024  में कुलदीप, चहल और बिश्नोई में कौन होगा मुख्य स्पिन गेंदबाज

भारतीय टीम में इस टी20 वर्ल्ड कप में विजय परचम लहराने की जिम्मेदारी देने के लिए कुछ खिलाड़ियों के नाम पूरी तरह से तय है, लेकिन अभी भी कुछ डिपार्टमेंट ऐसे हैं जहां जबरदस्त होड़ देखने को मिल रही है। इसमें एक बड़ा डिपार्टमेंट स्पिन बॉलिंग अटैक हैं। पिछले कुछ वक्त से स्पिन गेंदबाजी को लेकर टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं, जहां कभी युजवेन्द्र चहल(Yuzvendra Chahal) आगे रहते हैं, तो कभी कुलदीप यादव(Kuldeep Yadav) को आगे रखा जाता है, तो कभी युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) मुख्य स्पिन गेंदबाज की भूमिका अदा करते हैं।

ये भी पढ़े-ICC T20 World Cup 2024: Full Schedule, Dates, Venue,जानें पूरा शेड्यूल, कब होगी भारत-पाक महामुकाबला

सुनील गावस्कर ने T20 WC के लिए रवि बिश्नोई को रखा आगे

ऐसे में अब सवाल ये है कि वर्ल्ड कप में आखिरकार कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल और रवि बिश्नोई में कौन टीम इंडिया का फ्रंट लाइन स्पिन गेंदबाज हो सकता है। इस सवाल का जवाब तो चयनकर्ता ही वक्त आने पर देंगे, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी बात रखी है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में प्रमुख स्पिन गेंदबाज के लिए रवि बिश्नोई का नाम आगे रखा है और हर किसी को हैरान कर दिया है। गावस्कर ने बिश्नोई को आगे रखने की वजह भी सामने रखी है।

T20 World Cup 2024
Ravi Bishnoi

बिश्नोई एक अच्छे स्पिन गेंदबाज के साथ अच्छे फील्डर- गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मुख्य स्पिन गेंदबाज के तौर पर युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई में से राजस्थान के युवा स्पिन गेंदबाज बिश्नोई को आगे रखा। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, रवि बिश्नोई मेरी पसंद रहेंगे क्योंकि गेंदबाजी के अलावा वह एक शानदार फील्डर हैं। वह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से बेहतर फील्डर हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा, बिश्नोई कर लेते हैं बल्लेबाजी

लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने रवि बिश्नोई की क्वालिटी पर बात करते हुए आगे कहा कि, वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। जिस तरह से वह अपने दिमाग का इस्तेमाल कर और आराम से आईपीएल के पिछले सीजन अपनी टीम को मैच जिताया था। मुझे लगता है कि उन्होंने और आवेश खान ने मिलकर आरसीबी के खिलाफ पिछले सीजन जिस तरह से मैच जिताया था। वो बहुत ही खास था, इसलिए मैं रवि बिश्नोई के साथ जाऊंगा।