Home क्रिकेट IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में कैसा हो सकता है Team India का...

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में कैसा हो सकता है Team India का Predicted Squad, ईशान किशन की होगी वापसी तो केएल राहुल का क्या होगा रोल?

1840

IND vs ENG: टीम इंडिया (Team India) अफगान सीरीज निपटाने के बाद इस साल की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 Series) के खत्म होने के करीब एक हफ्ते बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) को इंग्लिश टीम की मेजबानी करनी है, जहां टेस्ट फॉर्मेट की सबसे बेहतरीन टीमें भारत और इंग्लैंड(India vs England) के बीच रियल टेस्ट देखने को मिलेगा। 25 जनवरी से इन दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

IND vs ENG
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का इंतजार

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच के साथ ही इस सीरीज का बिगुल बज जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team Squad) का चयन कुछ ही दिनों पहले हो चुका है, जिसके बाद अब फैंस की नजरें टीम इंडिया के स्क्वॉड पर टिकी है। आने वाले हफ्ते भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड (Indian Cricket Team Squad) का चयन होना संभव है। ऐसे में कौन-कौन खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनेंगे, ये देखना भी दिलचस्प होगा।

IND vs ENG
INDIAN CRICKET TEAM

ये भी पढ़े- ICC Rules: आईसीसी ने कर दिया इस नियम में बदलाव, भारत-दक्षिण अफ्रीका केपटाउन टेस्ट से लागू, शायद नहीं जानतें होंगे आप

रोहित शर्मा की अगुवायी में मिलेगा प्रमुख खिलाड़ियों को मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से ये एक अहम सीरीज है। ऐसे में यहां टीम इंडिया अपने पूरे संतुलन और मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ही युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बतौर सलामी बल्लेबाज टीम का हिस्सा होंगे। जहां शुभमन गिल का यूज तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में भी किया जा सकता है। टीम में चेतेश्वर पुजारा के नाम पर विचार हो सकता है। ऐसे में अगर ऋतुराज फिट नहीं होते हैं, तो पुजारा को भी मौका दिया जा सकता है।

विराट, अय्यर और राहुल होंगे मिडिल ऑर्डर की जान, किशन की हो सकती है वापसी

टीम के बैटिंग ऑर्डर में इसके साथ ही विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का नाम तय है, जो मिडिल ऑर्डर की बागडौर संभालेंगे। इसके अलावा यहां ईशान किशन पर सबसे ज्यादा नजरें होंगी। किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं देने के बाद उनसे बीसीसीआई का नाराज होना बताया जा रहा था। लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने ऐसी बातों को खारिज कर दिया है। ऐसे में विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन और केएस भरत को मौका संभव है। किशन की वापसी से ये भी तय माना जा रहा है कि केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज ही शामिल किया जाएगा। उन पर विकेटकीपिंग का दोहरा दबाव नहीं बनाया जाएगा।

स्क्वॉड में 4 स्पिनर्स का रहना तय, 3 पेसर्स को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो यहां भारत की स्पिन ट्रेक विकेट को देखते हुए स्पिनर्स को मौका भरपूर मिलेगा। जिसमें रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन के साथ ही अक्षर पटेल और कुलदीप यादव भी तय हैं। संभावना तो ये तक है कि इनमें से 3 स्पिन गेंदबाज प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी की बात करें तो इसमें जसप्रीत बुमराह के साथ ही मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार का चयन भी तय है, वहीं मोहम्मद शमी पहले 2 टेस्ट से बाहर हो चुके हैं, तो उन्हें आखिरी 3 टेस्ट मैचों में फिटनेस के आधार पर जगह दी जा सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए Team India का Predicted Squad

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन(विकेटकीपर), केएल राहुल, केएस भरत(विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी(शुरुआती 2 टेस्ट मैच के बाद)