Home क्रिकेट Rohit Sharma की कप्तानी में पहली बार प्लेइंग 11 में शामिल हुए...

Rohit Sharma की कप्तानी में पहली बार प्लेइंग 11 में शामिल हुए यह 4 खिलाड़ी, नंबर 2 करेगा आईपीएल 2024 में कप्तानी

469

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अफगानिस्तान के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज कर चुकी है, जिस सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए जीत दर्ज की है। टीम इंडिया (Team India) ने अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में छह विकटों से जीत दर्ज की है, जिस जीत के हीरो शिवम दुबे (Shivam Dube) रहे हैं, जिन्होंने बल्लेबाजी में 60 रन बनाए। तो वहीं गेंदबाजी में भी उनके नाम एक विकेट रहा।

Rohit Sharma
Image Source - Espncricinfo

मगर इस मुकाबले में जिस चीज ने लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा अपनी ओर आकर्षित किया। वो टीम इंडिया के खिलाड़ियों का डेब्यू था, जो वैसे तो उनका टी20 डेब्यू नहीं था। मगर उन्होंने हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन-कौन हैं, जिन्होंने पहली बार शर्मा जी की अगवाई में कोई टी20 इंटरनेशनल मैच मुकाबला खेला है।

Rohit Sharma की कप्तानी में पहली बार प्लेइंग 11 में शामिल हुए यह 4 भारतीय खिलाड़ी

रिंकू सिंह (Rinku Singh)

रिंकू सिंह ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2023 में डेब्यू किया था और अब तक उन्होंने भारत के लिए कुल 12 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उनके बल्ले से 262 रन निकले हैं। इस दौरान कई मौके पर उन्होंने मैच विनिंग पारियां भी खेली है। मगर आज तक वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में कोई भी टी20 मैच नहीं खेल सके थे, लेकिन अब उन्होंने रोहित की अगवाई में अपना पहला मैच खेल लिया है और शानदार जीत भी दर्द की है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले Sunrisers Hyderabad को मिल सकता है नया कप्तान, यह 3 खिलाड़ी है कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार

शुभमन गिल (Shubman Gill)

एक लंबे अरसे से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बैटिंग पार्टनर रहे शुभमन गिल ने भी अभी तक रोहित के साथ एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला था, लेकिन इस मुकाबले के साथ ही उन्होंने हिटमैन की कप्तानी में अपना पहला टी20 मुकाबला खेल लिया है। गिल आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करते दिखाई देने वाले हैं, जिसको लेकर सभी फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

तिलक वर्मा (Tilak Varma)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टार खिलाड़ी तिलक वर्मा उनके साथ उनकी कप्तानी में मुंबई की ओर से कई मुकाबले में खेल चुके हैं। मगर यह मुकाबला उनका हिटमैन की कप्तानी में पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला था, जिसमें उनके बल्ले से 26 रनों की बेहद अहम पारी देखने को मिली है।

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar)

30 वर्षीय घातक तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में पहला टी20 मुकाबला खेल लिया है, जिस मुकाबले में उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए दो अफगानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ चार ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर दो महत्वपूर्व विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले ही मुकाबले में खेली मैचविनिंग शतकीय पारी